राजस्थान

rajasthan

धौलपुर से सटे UP के सैया बॉर्डर पर पहुंचा करीब 10 हजार मजदूरों का जत्था, प्रशासन ने सीमा में घुसने से रोका

By

Published : Mar 30, 2020, 11:49 PM IST

देश भर में लॉक डाउन के चलते न जाने कितने मजदूर पैदल ही अपने घरों को जाने के लिए मजबूर हो गए. ऐसे में मंगलवार को यूपी के सैया बॉर्डर पर करीब 10 हजार मजदूर पहुंचे, जिसे देखकर धौलपुर प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए और प्रशासन ने बॉर्डर बंद करवाकर जिले में प्रवेश करने से रोक दिया.

धौलपुर की खबर, dholpur news
यूपी के सैया बॉर्डर पर पहुंचा करीब 10 हजार मजदूरों का जत्था

धौलपुर.लॉक डाउन के चलते न जाने कितने मजदूर रास्ते में फंसे हुए है जो अपने घरों को जाने के लिए तरस रहे है. ऐसे में उनके पास ना ही तो पैसे है और ना ही खाने के लिए कोई साधन. इसके चलते पैदल यात्रा कर करीब दस हजार लोग मंगलवार को सैया बॉर्डर पर पहुंचे, जहां इन मजदूरों की भीड़ को देख धौलपुर प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए. इस दौरान मौके पर पहुंच कलेक्टर और एसपी ने सीमा को तत्काल रूप से सील कर सभी मजदूरों को आने से रोक दिया.

यूपी के सैया बॉर्डर पर पहुंचा करीब 10 हजार मजदूरों का जत्था

गौरतलब है कि हजारों की तादात में पहुंचा मजदूरों का जत्था यातायात की मांग को लेकर बीच हाईवे और खेतों में बैठ गया. वहीं, बॉर्डर सील होने के बाद मजदूरों को धौलपुर सीमा में पुलिस ने नहीं आने दिया. सूचना मिलते ही कलेक्टर राकेश कुमार जयसवाल और एसपी मृदुल कच्छावा बड़ी संख्या में पुलिस बल और अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे, जहां अधिकारियों ने मजदूरों से समझाइस कर उन्हें हाईवे के किनारे करवाया. इसके बाद रात को यूपी पुलिस ने हाईवे से निकलने वाले ट्रकों में मजदूरों और उनके परिवारों को बैठाया और उन्हें एमपी की ओर भिजवाया.

पढ़ें- लोगों को राहत देने के लिए की गई व्यवस्थाओं का जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने लिया जायजा

जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि दिल्ली से पैदल चलकर आए सभी मजदूर अपने परिवार के साथ बड़ी संख्या में हाईवे और खेतों के रास्ते से धौलपुर सीमा पर आ गए. इससे उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है और उत्तर प्रदेश के अधिकारियो से आग्रह किया गया है कि यह राजस्थान की सीमा से तीन किलोमीटर दूर है. सरकार के निर्देश है जो जहां है, वही रहेगा. वहीं, मौके की फोटोग्राफी करा कर मुख्य सचिव और गृह मंत्रालय को भिजवाया जाएगा, जिससे समस्या का निदान हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details