राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पानी में हादसे के डर से ननिहाल से बेटे को घर लेकर लाए परिजन...गांव के पोखरे में डूबने से हुई मौत

धौलपुर जिले के सैपऊ थाना क्षेत्र की कैथरी ग्राम पंचायत के गांव गोगली में रविवार को एक तेरह वर्षीय किशोर की पोखरे में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई. हैरान कर देने वाली बात ये है कि अनहोनी की आशंका को देखते हुए ही परिजन उसको दो दिन पूर्व ही ननिहाल से घर लेकर आए थे. क्योंकि आगरा में अपने ननिहाल में वह रहकर पढ़ाई करता था और वहां यमुना नदी में नहाने के लिए चला जाता था.

By

Published : Jun 20, 2021, 10:47 PM IST

Teenager dies due to drowning, Dholpur News
शिवम सिंह

धौलपुर.जिले के सैपऊ थाना क्षेत्र की कैथरी ग्राम पंचायत के गांव गोगली में रविवार को एक तेरह वर्षीय किशोर की पोखरे में डूबने से (Teenager dies due to drowning) दर्दनाक मौत हो गई. घटना की जानकारी होने पर परिजन एवं ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और ​करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद किशोर को पानी से निकाल लिया गया. आनन-फानन में परिजन बालक को पास के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए, लेकिन चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण कर किशोर को मृत घोषित कर दिया. बालक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया और परिजन बिना पोस्टमार्टम कराए किशोर के शव को घर ले गए.

जानकारी के मुताबिक गांव गोगली निवासी शिवम पुत्र कमल सिंह, गौरव पुत्र रामगोपाल, अमित पुत्र दिनेश एवं कान्हा पुत्र माता प्रसाद यूपी बॉर्डर के गांव बीरभान की तरफ पशुओं को चराने गए थे. भैंस जंगल में चरते चरते पोखरे में पानी पीने के लिए चली गई, लेकिन पशुओं के पीछे अमित भी पोखरे में नहाने के लिए उतर गया. इसी दौरान अपने साथी को पोखर में नहाते देख शिवम भी पोखरे में कूद गया.

पढ़ें: मौत बनकर सामने आ रही थीं आग की लपटें...पर बेबसी से साथ नहीं छुड़ा पाई दिव्यांग, जिंदा जली

शिवम गहरे पानी में जाने से डूबने लगा और काफी देर हो जाने के बाद जब शिवम पानी से नहीं निकला तो अमित निकल कर आ गया. अमित एवं उसके अन्य साथियों ने घटना से परिजन एवं ग्रामीणों को अवगत कराया. किशोर के पानी में डूबे जाने की सूचना मिलते ही परिजनों के होश उड़ गए. स्थानीय गोताखोरों ने पोखरे की मदद से आधे घंटे की मशक्कत के बाद बालक को बाहर​ निकाल लिया गया. परिजन स्थानीय सीएचसी ले गए, जहां चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण कर बालक को मृत घोषित कर दिया.

​ननिहाल में करता था पढ़ाई

ग्रामीणों के मुताबिक शिवम आगरा में पढ़ाई करता था और वहां यमुना नदी में नहाने के लिए चला जाता था. ऐसे में अनहोनी की आशंका को देखते हुए परिजन दो दिन पूर्व ही बालक को घर ले आए थे. जिस हादसे के डर से परिजन बालक को घर लेकर आए थे, वही हादसा परिजनों के सामने घटित हो गया. बालक की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. किशोर की मौत से ग्रामीणों के चूल्हे तक नहीं चले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details