राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 5, 2019, 9:39 PM IST

ETV Bharat / state

शिक्षक दिवस: राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में चकोली संस्थान ने गरीब और जरूरतमंद छात्रों को दी छात्रवृति

धौलपुर जिले में शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन कर गरीब और जरूरतमंद छात्रों को छात्रवृत्ति दिया गया. वहीं शिक्षक दिवस पर शिक्षक मुकेश सूतेल ने गडरपुरा के सरकारी स्कूल में बच्चों के बीच उपयोगी किताबों का वितरण किया.

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल, शिक्षक दिवस न्यूज, teachers day news

धौलपुर.जिले में शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में एक कार्यक्रम का आयोजन कर गरीब और जरूरतमंद छात्रों को छात्रवृत्ति दिया गया. चकोली शैक्षणिक एवं सामाजिक विकास समिति की ओर से एक शिक्षक सहित 26 मेधावी और आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राओं को छात्रवृति एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया.

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में चकोली संस्थान ने गरीब और जरूरतमंद छात्रों को दी छात्रवृति

कार्यक्रम में धौलपुर राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के प्रधानाचार्य कर्नल नीलेश इंगले ने कहा कि छात्र कामयाबी के लिए सही राह चुने और ईमानदारी से मेहनत कर सफलता प्राप्त करें. उन्होंने कहा कि इस प्रकार की संस्थान उच्च शिक्षा के क्षेत्र में धौलपुर में आधार स्तंभ के रूप में कार्य कर रही है और उच्च शिक्षा के क्षेत्र में जिले को बढ़ोतरी दिला रही है.

पढ़ें- शिक्षक दिवस विशेष: श्रीगंगानगर में विधि महाविद्यालय के प्राचार्य ने कई गरीब विद्यार्थियों के जीवन में ऐसे किया बदलाव

जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य डॉ के एम बघेल ने कहा कि शिक्षा दान से बढ़कर कोई दान नहीं होता. यदि कोई आर्थिक आधार पर शिक्षा से बंचित रहता है तो यह समाज के लिए कलंक वाली बात होगी. उन्होंने कहा कि ऐसे में इस प्रकार की संस्थान उच्च शिक्षा के क्षेत्र में जिले का नाम गौरवान्वित किए हुए है.

वहीं समिति के कार्यकारी अध्यक्ष पंडित दुर्गादत्त शास्त्री ने कहा कि 3 बच्चों से शुरू हुआ छात्रवृत्ति का कारवां 20 साल में सैकड़ों बच्चों को छात्रवृत्ति दे चुका है और हमारा प्रयास रहेगा कि यह कारवां इसी प्रकार जारी रहे. उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वह भी जरूरतमंद की सहायता करने के लिए तत्पर रहें. कार्यक्रम में समिति के कोषाध्यक्ष गौरव गर्ग, समिति के अध्यक्ष अतुल कुमार भार्गव, उपाध्यक्ष डॉ रामरज लाल शर्मा और सुरेश शर्मा की ओर से विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी गई. वहीं शिक्षक दिवस पर शिक्षक मुकेश सूतेल ने गडरपुरा के सरकारी स्कूल में बच्चों के बीच उपयोगी किताबों का वितरण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details