राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर: मागों को लेकर छात्रों ने कॉलेज गेट पर लगाया ताला, तहसीलदार को दिया ज्ञापन

धौलपुर के बाड़ी सदर थाना क्षेत्र स्थित राजकीय महाविद्यालय में छात्रों ने अपनी समस्याओं और मांगो को लेकर कॉलेज के गेट पर ताला बंद कर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं कॉलेज के स्टाफ को कॉलेज के अंदर ही बंद कर दिया. घटना की सूचना पर पुलिस के साथ बाड़ी के तहसीलदार मौके पर पहुंचे और छात्रों को से बातचीत कर उन्हें आश्वासन दिया.

By

Published : Sep 24, 2019, 2:34 AM IST

students protest against government in bari, छात्रों ने बाड़ी कॉलेज पर जड़ा ताला

बाड़ी (धौलपुर).जिले के बाड़ी उपखंड में राजकीय महाविद्यालय में आचार्यों की कमी और मूलभूत समस्याओं से परेशान छात्र-छात्राओं ने कॉलेज के गेट पर ताला जड़ दिया. जिसके बाद छात्र-छात्राओं ने शिक्षकों की कमी और मूलभूत समस्याओं को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया. आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने कॉलेज स्टाफ को करीब दो घंटे तक कॉलेज में बंद रखा.

छात्रसंघ अध्यक्ष काजल परमार ने बताया कि जब से महाविद्यालय शुरू हुआ है, तब से अबतक महाविद्यालय में मूलभूत समस्याओं का अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को सामना करना पड़ रहा है. इसके साथ ही जो आचार्य और प्राचार्य कॉलेज में पदस्त थे, उनका भी राज्य सरकार ने स्थानांतरण कर दिया हैं. जिस वजह से कॉलेज में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की पढ़ाई नहीं हो पा रही है. साथ ही कॉलेज केंपस में बाउन्ड्री वाल नहीं होने से बाहरी तत्व कॉलेज में आ जाते हैं. वहीं, पुस्तकालय में किताबे नहीं हैं , खेलकूद का सामान भी कॉलेज में नहीं हैं.

बाड़ी में छात्रों का प्रदर्शन

ये पढ़ें- लोग कहते हैं कि 70 साल में क्या हुआ है 'मणिपाल' की यात्रा उनको जवाब हैः गहलोत

इन सभी समस्याओं और महाविद्यालय में नियमित पढ़ाई शुरू कराने की मांग को लेकर आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने छात्रसंघ अध्यक्ष काजल परमार के नेतृत्व में एबीवीपी के बैनर तले सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया. कॉलेज में छात्र-छात्राओं के ओर से ताला जड़ दिए जाने की खबर मिलते ही पुलिस के साथ मौके पर बाड़ी तहसीलदार पुरुषोत्तम लाल पहुंचे. जहां तहसीलदार ने छात्रसंघ अध्यक्ष काजल परमार के साथ कॉलेज में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के साथ बातचीत की.

ये पढ़ेंःभाजपा से गठबंधन हुआ तो समझ लेना वसुंधरा राजे की नहीं चली : हनुमान बेनीवाल

वहीं, छात्रसंघ अध्यक्ष काजल परमार ने छात्र-छात्राओं के बीच कॉलेज की सभी समस्याओ और कॉलेज में नियमित पढ़ाई शुरू कराने सहित विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार पुरुषोत्तम लाल को दिया.

कॉलेज पर तालाबंदी की सूचना पर पहुंचे तहसीलदार पुरुषोत्तम लाल ने छात्रसंघ अध्यक्ष काजल परमार के साथ मौके पर उपस्थित महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को आश्वासन दिया. तहसीलदार के आश्वासन के करीब दो घंटे बाद कॉलेज का ताला खोला गया. जिसके बाद कॉलेज स्टाफ को बाहर निकाला गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details