राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर : शहर के नगर परिषद सफाई कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, प्रशासन और आमजन ने ली राहत की सांस

शहर के नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों ने बुधवार को हड़ताल खत्म कर दी. सफाई कर्मचारियों का यह हड़ताल मंगलवार से जारी था, लेकिन नगर परिषद आयुक्त ने 10 अक्टूबर तक स्थाई और ठेका सफाई कर्मचारियों का भुगतान करने का आश्वासन दिया जिसके बाद सफाई कर्मचारी सहमत हो गए और हड़ताल खत्म कर दी.

By

Published : Nov 4, 2020, 8:50 PM IST

धौलपुर की खबर, dholpur news
सफाई कर्मचारियों की हड़ताल खत्म

धौलपुर.शहर के नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों की ओर से वेतन नहीं मिलने पर एक दिन की हड़ताल किए जाने से नगर परिषद प्रशासन बैकफुट पर आ गया. नगर परिषद आयुक्त ने सफाई कर्मचारियों की 5 सदस्य टीम से वार्ता कर 10 अक्टूबर तक स्थाई और ठेका सफाई कर्मचारियों का भुगतान करने का आश्वासन दिया है. आयुक्त के आश्वासन के बाद सफाई कर्मचारी सहमत हो गए और गुरुवार से सफाई व्यवस्था शहर की सुचारू तरीके से शुरू हो जाएगी.

सफाई कर्मचारियों की हड़ताल खत्म

गौरतलब है कि नगर परिषद के स्थाई और ठेका सफाई कर्मचारियों की ओर से पिछले 3 माह से वेतन नहीं मिलने पर जिला प्रशासन और नगर परिषद प्रशासन को शिकायत दी जा रही थी, लेकिन शिकायत पत्रों पर कार्रवाई नहीं होने पर आक्रोशित सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी. सफाई कर्मचारियों की ओर से हड़ताल किए जाने से शहर में गंदगी का अंबार लग गया. जिससे शहर के लोगों को भारी असुविधा हुई.

पढ़ेंःराजस्थान में कोरोना के 1770 नए मरीज आए सामने, 9 मौत...कुल आंकड़ा 2,03,990

सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष मोहन सिंह ने बताया कि पिछले तीन माह का स्थाई और ठेका सफाई कर्मचारियों का वेतन पिछड़ रहा था. 3 महीने का वेतन नहीं मिलने पर सफाई कर्मचारियों पर आर्थिक संकट बढ़ गया था. सफाई कर्मचारियों के परिवारों के भरण पोषण में असुविधा होने पर जिला कलेक्टर और नगर परिषद आयुक्त को शिकायत पत्र देकर वेतन दिलाने की मांग की गई थी, लेकिन प्रशासन ने कार्रवाई को अंजाम नहीं दिया.

पढ़ेंःजयपुरः 7 से 14 नवंबर तक मनाया जाएगा विद्यार्थी बीमा सुरक्षा सप्ताह

बुधवार सुबह से ही सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल का एलान कर दिया. जबसे जिला प्रशासन और नगर परिषद प्रशासन बैकफुट पर आ गया. नगर परिषद आयुक्त सौरव बंसल ने सफाई कर्मचारियों की 5 सदस्य टीम बुलाई. आयुक्त ने 10 अक्टूबर तक सफाई कर्मचारियों के भुगतान करने का आश्वासन दिया है. सफल वार्ता होने पर हड़ताल को समाप्त कर दिया गया है. गुरुवार से शहर की सफाई व्यवस्था फिर से सुचारू तरीके से शुरू करा दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details