राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर में यहां खुदाई के दौरान निकली भगवान गणेश की मूर्ति, पूजा अर्चना शुरू

जिले के सैपऊ उप खंड के निकट गांव भागना में पार्वती नदी में मिट्टी खुदाई के दौरान भगवान गणेश की एक प्राचीन प्रतिमा निकली है. खबर मिलते ही मौके पर आसपास के गांव के लोग एकत्रित हो गए. ग्रामीणों ने भगवान गणेश की मूर्ति की सफाई कर एक निश्चित स्थान पर रख कर पूजा अर्चना शुरू कर दी है.

By

Published : Jul 21, 2019, 10:53 PM IST

खुदाई के दौरान निकली भगवान गणेश की मूर्ति

धौलपुर. जिले के सैपऊ उप खंड के निकट गांव भागना में पार्वती नदी में मिट्टी खुदाई के दौरान भगवान गणेश की एक प्राचीन प्रतिमा निकली है. खबर मिलते ही मौके पर आसपास के गांव के लोग एकत्रित हो गए. प्रतिमा को लेकर ग्रामीणों में कौतूहल का विषय बना हुआ है.

वहीं, ग्रामीणों ने भगवान गणेश की मूर्ति की सफाई कर एक निश्चित स्थान पर रख कर पूजा अर्चना शुरू कर दी है. मूर्ति निकलने की सूचना ग्रामीणों द्वारा जिला कलेक्टर सहित पुलिस अधिकारियों को दी गई. सूचना मिलते ही मौके पर धौलपुर तहसीलदार चिरंजीलाल शर्मा सहित पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे.

खुदाई के दौरान निकली भगवान गणेश की मूर्ति

दरअसल, पार्वती नदी किनारे जेसीबी से मिट्टी की खुदाई करते समय जमीन में एक मंदिर का मलवा भी निकला है. आस्था से जुड़े कुछ लोगों ने मूर्ति की पूजा अर्चना शुरू कर दी. जिसको देखते हुए अन्य ग्रामीण महिला पुरुषों के द्वारा यहां पहुंचकर श्रद्धाभाव के साथ पूजा अर्चना की जा रही है. बता दें, गांव से सटी पार्वती नदी किनारे कुछ खेत मालिकों के द्वारा जमीन के ऊपर डले रेत की जेसीबी से खुदाई की जा रही थी. जिसमें एक प्राचीन मंदिर का मलबा निकला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details