राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर में अनोखी शादी...बारातियों और मेहमानों को बांटे हेलमेट

धौलपुर जिले के बाड़ी शहर में अनोखी शादी हुई है. जहां बारातियों और मेहमानों को गिफ्ट में हेलमेट बांटकर, समाज को सड़क सुरक्षा के संदर्भ में अच्छा संदेश दिया गया है.

By

Published : May 29, 2019, 1:09 PM IST

बाड़ी में हुई अनोखी शादी, बारातियों को गिफ्ट में दिए गए हेलमेट

धौलपुर. जिले के बाड़ी शहर में बीती रात एक अनोखी शादी हुई है. जो बाड़ी सहित पूरे जिले भर में चर्चा का विषय बनी हुई है. दुल्हन पक्ष के लोगों ने सभी मेहमानों और बारातियों को यातायात के नियमों की पालना के लिए ब्रांडेड हेलमेट गिफ्ट किए हैं. जिसे लेकर सभी बाराती भी खुश नजर आए.

राजस्थान पुलिस में निरीक्षक के पद पर तैनात रामनाथ सिंह ने बताया कि 2 साल पहले उनके भतीजे की सड़क हादसे में मौत हो गई थी. उनके भतीजे की मौत का कारण बाइक चलाते समय हेलमेट नहीं पहनना रहा था. भतीजे की मौत से रामनाथ को बहुत सदमा हुआ था. रामनाथ ने कहा कि भतीजे की मौत उनको एक प्रेरणा दे गई और अब नौकरी में भी सभी लोगों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करना ही उनका लक्ष्य है.

बाड़ी में हुई अनोखी शादी, बारातियों को गिफ्ट में दिए गए हेलमेट

रामनाथ ने कहा कि ड्यूटी के दौरान वह जहां भी जाते हैं. यातायात के नियमों की जानकारी देते हैं. इसी दौरान उनकी भतीजी की शादी आ गई. रामनाथ ने कहा कि उन्होंने यह प्रण किया कि भतीजी की शादी में आने वाले सभी मेहमानों और बारातियों को गिफ्ट के रूप में हेलमेट भेंट किया जाएगा.

बीती रात कस्बे के महाराज बाग कॉलोनी स्थित रामनाथ के घर में शादी समारोह का आयोजन हुआ था. शादी समारोह में दुल्हन पक्ष के लोगों ने बारातियों और मेहमानों का बड़ी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. बाड़ी शहर में इस तरह की यह पहली शादी है, जो कस्बे के साथ जिले भर में चर्चा का विषय बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details