राजस्थान

rajasthan

धौलपुरः शेरगढ़ किले के हनुमान मंदिर पर दबंगों का कब्जा, पुजारी ने SP से लगाई गुहार

By

Published : Aug 6, 2020, 6:25 PM IST

शेरगढ़ किले पर स्थित हनुमान मंदिर के पुजारी को कुछ दबंगों की तरफ से बेदखल करने का मामला सामने आ रहा है. मंदिर के पुजारी ने बताया कि दबंग मंदिर को यहां की जमीन के साथ हड़पना चाहते हैं. वहीं, दबंग मंदिर की जमीन पर अनाधिकृत तरीके से निर्माण भी करा रहे हैं. इस मामले में पुजारी ने कानूनी कार्रवाई की मांग करते हुए एसपी को शिकायत दर्ज करवाई है.

मंदिर के पुजारी को धमकी, Temple priest threatened
पुजारी ने लगाई मदद की गुहार

धौलपुर. जिले के ऐतिहासिक शेरगढ़ किले पर स्थित हनुमान मंदिर के पुजारी को कुछ दबंग वहां से बेदखल करने का प्रयास कर रहे हैं. साथ ही पुजारी को दबंगों की ओर से जान से मारने की भी धमकी दी जा रही है. जिसे लेकर पुजारी ने पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत को शिकायत पत्र पेश किया हैं.

शेरगढ़ किले के हनुमान मंदिर पर दबंगों का कब्जा

एसपी को दी गई शिकायत में करीब 6 लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है. शेरगढ़ राजकीय हनुमान जी मंदिर के पुजारी दीपक अवस्थी ने बताया मंदिर भूमि पर बाबा द्वारिका दास और उसके सहयोगी पप्पू निषाद की ओर से अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा है. दोनों आरोपी मंदिर की जमीन पर अनाधिकृत तरीके से निर्माण करा रहे हैं.

पढ़ेंः हनुमानगढ़: पुलिस ने चोरी की 15 बाइक के साथ 4 बदमाश पकड़े

पुजारी ने बताया कि हनुमान जी का मंदिर राजकीय स्वतंत्र प्रभार का मंदिर है. जो देवस्थान विभाग के संरक्षण में आता है. देवस्थान विभाग की तरफ से पुजारी के तौर पर नियुक्त किया गया है, लेकिन बाबा द्वारिका दास और पप्पू निषाद की ओर से मंदिर पर अवैध कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है. बाबा द्वारिका दास आए दिन जान से मारने की धमकी देता है.

पढ़ेंःपढ़ेंः मनचलों ने किया परेशान, पुलिस ने भी मुंह मोड़ा, तब युवती ने उठाया यह खौफनाक कदम...

कुछ दिन पूर्व आरोपी बाबा और उसके 6 सहयोगियों ने रात में गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी. आरोपी मंदिर को जमीन समेत हड़पना चाहते हैं. जिसे लेकर पीड़ित पुजारी ने गुरुवार को एसपी केसर सिंह शेखावत को आरोपियों के खिलाफ शिकायत पत्र पेश किया है. शिकायत पत्र के माध्यम से पीड़ित पुजारी ने आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details