राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नोखा की घटना के बाद जिला प्रशासन हरकत में, जिला कारागार में चला सर्च अभियान...नहीं मिली कोई आपत्तिजनक वस्तु

धौलपुर पुलिस एवं प्रशासन ने बुधवार को संयुक्त रुप से जिला कारागार में सर्च अभियान चलाया. कारागार के अंदर घुसकर बैरकों की तलाशी ली गई. जेल की प्रत्येक बैरक की जिला प्रशासन एवं पुलिस ने जांच पड़ताल की.

By

Published : Apr 21, 2021, 10:29 PM IST

कारागार में चला सर्च अभियान, Dholpur District Prison, Search campaign conducted in prison
कारागार में चला सर्च अभियान

धौलपुर. बीकानेर की नोखा जेल से 5 कैदी फरार होने के बाद जिले का स्थानीय जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया. पुलिस एवं प्रशासन ने संयुक्त रुप से जिला कारागार में सर्च अभियान चलाया. कारागार के अंदर घुसकर बैरकों की तलाशी ली गई. जेल की प्रत्येक बैरक की जिला प्रशासन एवं पुलिस ने जांच पड़ताल की. सर्च अभियान के दौरान जिला कारागार में हड़कंप मचा रहा. करीब 1 घंटे तक के चले सर्च अभियान में जेल के अंदर से कोई भी आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई है.

कारागार में चला सर्च अभियान

पढ़ें:जयपुर : अवैध चरस की तस्करी के मामले में दो नेपाली महिलाएं गिरफ्तार

जेल अधीक्षक राम अवतार शर्मा ने बताया बीकानेर की नोखा जेल से 5 कैदी फरार होने के बाद स्थानीय जिला प्रशासन हरकत में आ गया. उन्होंने बताया बीकानेर की घटना के बाद महानिदेशक कारागार ने प्रदेश की सभी जेल में सर्चिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. स्थानीय जिला जिला कारागार में आज प्रशासन एवं पुलिस जेल प्रशासन ने संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाया. जेल के अंदर अचानक रेट डालकर तलाशी ली गई है. उन्होंने बताया बंदी परिसर, जेल का बाहरी परिसर, खेल मैदान, मैस के साथ शौचालय एवं बाथरूम की भी जांच पड़ताल की गई. उन्होंने बताया महानिदेशक के निर्देश में ऑपरेशन फ्लैटआउट अभियान चलाया गया है.

करीब 1 घंटे तक चले ऑपरेशन के दौरान जिला कारागार से कोई भी आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई. जेल की सुरक्षा को और कड़ा कर दिया गया है. रात्रि प्रहरी गश्त और प्रभावी तरीके से मजबूत किया है. जेल के अंदर एवं बाहर हर गतिविधि पर पैनी नजर रखी जा रही है. जेल के अंदर बंद हार्डकोर अपराधियों पर जेल प्रशासन पैनी नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने बताया प्रशासन एवं जेल प्रबंधन का सर्च अभियान लगातार जारी रहेगा. बीकानेर की घटना को देखते हुए जिला कारागार की सुरक्षा व्यवस्था और मुस्तैद कर दी गई है. इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बचन सिंह मीणा अतिरिक्त जिला कलेक्टर नरेंद्र कुमार, एसडीएम भारती भारद्वाज के साथ भारी तादाद में पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details