राजस्थान

rajasthan

धौलपुर में कोरोना संक्रमण जागरूकरता के लिए चेतना रथ रवाना, 105 गांवों में देगा संदेश

By

Published : Apr 15, 2020, 4:02 PM IST

धौलपुर में लोगों को जागरूक करने के लिए मंजरी फाउंडेशन और लुपिन फाउंडेशन ने करीब आधा दर्जन चेतना रथ की शुरुआत की है. इन रथों को एसडीएम परशुराम मीणा ने बुधवार को  हरी झंडी दिखाकर चेतना रथ को रवाना किया. चेतना रथ 31 ग्राम पंचायतों के 105 गांव में पहुंचेगा.

धौलपुर न्यूज़, Chetna rath in Dholpur
धौलपुर में चेतना रथ रवाना

धौलपुर. जिले में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन एक और कोशिश की गई है. इसके तहत चेतना रथ की शुरुआत की गई है. चेतना रथ खासतौर से ग्रामीणों को सामाजिक दूरी बनाने के लिए जागरूक करेगा. एसडीएम परशुराम मीणा ने बुधवार को हरी झंडी दिखाकर चेतना रथ को रवाना किया. चेतना रथ 31 ग्राम पंचायतों के 105 गांव में पहुंचेगा.

धौलपुर में चेतना रथ रवाना

चेतना रथ रवाना करने के मौके पर एसडीएम परशुराम मीणा ने कहा कि 200 से अधिक देश कोरोना महामारी की चपेट में आ चुके हैं. देश की केंद्र और राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है. हाल ही में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे चरण का लॉकडाउन घोषित किया है. जिसकी पलना सभी की जिम्मेदारी है.

पढ़ें:सतीश पूनिया ने केंद्र की समर्थन मूल्य पर अधिकतम खरीद बढ़ाने का किया स्वागत

एसडीएम परशुराम मीणा ने कहा कि देश में भी कोरोना संकट का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. मौजूदा समय में कोरोना से बचने के लिए सिर्फ तीन ही रास्ते हैं. एक सामाजिक दूरी का ध्यान रखना, दूसरा हाथों को साफ रखना और लॉकडाउन की पालना करते हुए घर में रहना. कोरोना के चक्र को तोड़ने के लिए सोशल डिस्टेंस बहुत जरुरी है. इसके लिए देश और प्रदेश के हर इंसान को जिम्मेदारी के साथ लॉकडाउन का पालन करना होगा.

बता दें कि लोगों को जागरूक करने के लिए मंजरी फाउंडेशन और लुपिन फाउंडेशन ने करीब आधा दर्जन चेतना रथ की शुरुआत की है. चेतना रथ जिले में चिन्हित की गई 31 ग्राम पंचायतों के 105 गांव में पहुंचेगा. चेतना रथ ग्रामीणों को सामाजिक दूरी और हाथों को साफ रखने के साथ ही लॉक डाउन की पालना का संदेश देगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details