राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान-मध्यप्रदेश पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 5 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

अन्तर्राज्यीय अपराधियों के सर्चिंग अभियान के तहत धौलपुर की बसई डांग थाना पुलिस और मध्यप्रदेश की थाना चिन्नोनी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए इनामी बदमाश रामअवतार उर्फ रामअख्त्यार गुर्जर को गिरफ्तार किया है. इस पर लूटपाट के कई मामले दर्ज हैं. साथ ही इसकी गिरफ्तारी पर 5000 रुपए का इनाम भी रखा गया था.

By

Published : Jun 22, 2020, 10:23 AM IST

Dholpur news, Reward crook arrested, Dholpur police
पुलिस कार्रवाई में इनामी बदमाश रामौतार गिरफ्तार

बाड़ी (धौलपुर). जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के निर्देशन में धौलपुर पुलिस और मध्य प्रदेश पुलिस के साथ मिलकर चलाए जा रहे विशेष "अन्तर्राज्यीय अपराधियों की सर्चिंग" अभियान के अंतर्गत बसई डांग थाना पुलिस ने मध्यप्रदेश के थाना चिन्नोनी के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा घोषित 5000 रुपए के इनामी बदमाश रामअवतार उर्फ रामअख्त्यार गुर्जर को गिरफ्तार करने में एक बड़ी सफलता अर्जित की है.

5 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

बाड़ी सर्किल के सीओ राजेंद्र सिंह डागुर ने बताया कि धौलपुर पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के निर्देशन में गत 14 जून 2020 को अन्तर्राज्यीय ईनामी अपराधियों को पकड़ने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बचन सिंह मीणा की अध्यक्षता में धौलपुर पुलिस के अधिकारियों के साथ धौलपुर जिले की सीमा से सटे हुए मध्य प्रदेश के जिला मुरैना पुलिस के साथ संयुक्त बैठक की गई थी. इसमें चंबल के बीहड़ों में छुपे हुए ईनामी शातिर बदमाश और अपराधियों की लिस्टिंग कर संयुक्त रुप से कार्रवाई करने के लिए 'अन्तर्राज्यीय अपराधियों की सर्चिंग' अभियान चलाने का निर्णय लिया गया था.

अभियान को सार्थक और सफल बनाने के लिए चंबल से सटे हुए गांवों में आमजन में विश्वास पैदा कर मुखबिर तंत्र को मजबूत किया गया, ताकि पुलिस को निर्भीक रूप से विश्वसनीय सूचना दे सकें. वहीं अभियान के अंतर्गत रविवार 21 जून 2020 को बसई डांग थाना पुलिस के चालक रामकुमार को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि मध्य प्रदेश के थाना चिन्नोनी से वांछित और पुलिस अधीक्षक जिला मुरैना द्वारा घोषित 5000 रुपए का ईनामी रामौतार उर्फ रामअख्त्यार पुत्र सिरमौहर गुर्जर निवासी गांव मुरहन का पुरा थाना बसई डांग जिला धौलपुर अपने गांव से धौलपुर जाने की फिराक में है, जो कि नागदाश बाबा के मंदिर के पास खड़ा हुआ है.

इस सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बचन सिंह मीणा के निर्देश पर कैलाश चंद्र उप निरीक्षक थानाधिकारी बसई डांग के नेतृत्व में टीम गठित कर मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान की ओर रवाना किया गया. थाना चिन्नोनी थानाधिकारी आरएन शर्मा को मोबाइल से अवगत कराया गया, जिस पर थाना अधिकारी आरएन शर्मा मय जाप्ता के मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर पहुंचे और दोनोंं टीमों ने घेराबंदीकर मंदिर के पास खड़े हुए व्यक्ति को पकड़ने के लिए आगे बढ़े, तो आरोपी भागने की कोशिश की, लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम रामौतार उर्फ रामअख्त्यार गुर्जर बताया.

यह भी पढ़ें-विशेष : भारत-नेपाल के रिश्तों में खटास, जानें इसके पीछे चीन तो नहीं

जिसे पूछताछ और अग्रिम कार्रवाई के लिए थाना चिन्नोनी के थानाधिकारी आरएन शर्मा को सुपुर्द किया गया और डागुर ने बताया कि रामौतार उर्फ रामअख्त्यार ने सन् 2012 में थाना कोतवाली धौलपुर इलाके में डकैती की योजना बनाना,अवैध हथियार रखना जैसे अपराध को अंजाम दिया है. 2015 में सदर इलाके धौलपुर में हत्या सहित डकैती का प्रयास और अवैध हथियार रखने जैसे अपराध में लिप्त पाया गया है. 2016 में थाना चिन्नोनी एमपी इलाके में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था.

25 मई 2019 को थाना माता बसैया एमपी में रात्रिगृह भेदन और चोरी की वारदात की. 2019 में थाना सबलगढ़ एमपी में लूट, चोरी की वारदात और लूट का माल रखना जैसी वारदात का मामला दर्ज है. वहीं बाड़ी सर्किल के वृत्ताधिकारी राजेंद्र सिंह डागुर ने बताया कि अभियान के अंतर्गत गिरफ्तार किए गए ईनामी शातिर बदमाश रामौतार उर्फ रामअख्त्यार गुर्जर से पुलिस गहनता से पूछताछ कर रही है. आरोपी से पूछताछ के दौरान अन्य बड़ी वारदातों के खुलासे होने की संभावना है. अभियान के तहत अन्य शातिर अपराधियों की लिस्टिंग की जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details