राजस्थान

rajasthan

आधार सीडिंग कार्य शत प्रतिशत कराएं, लापरवाही पर होगी कार्रवाई : DM

By

Published : Nov 18, 2020, 9:49 PM IST

धौलपुर में आधार सीडिंग को लेकर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. जहां कलेक्टर ने कहा कि आधार सीडिंग कार्य में लापरवाही करने वाले ई-मित्रा संचालकों और राशन डीलर पर कानूनी कार्रवाई करने के साथ-साथ लाइसेंस निलंबन की कार्रवाई की जाएगी.

धौलपुर में आधार सीडिंग कार्य, Aadhaar seeding work in Dholpur
आधार सीडिंग को लेकर समीक्षा बैठक

धौलपुर. वन नेशन-वन राशन कार्ड आधार सीडिंग कार्य को लेकर पंचायत समिति सैंपऊ में समीक्षा बैठक का आयोजन हुआ. इस बैठक की अध्यक्षता जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने की. जिला कलेक्टर ने उचित मूल्य दुकानदारों को संबोधित करते हुए कहा कि आधार सीडिंग के कार्य को गंभीरता से लें. इस योजना से गरीब लोगों को फायदा पहुंचेगा. उन्होंने राशन डीलर्स को निर्देश देते हुए कहा कि आधार सीडिंग से वंचित की लिस्ट अनुसार ई-मित्रा पर आधार सीडिंग का कार्य कराएं. जिससे समय पर आधार सीडिंग कार्य संपन्न हो सके.

उपखंड स्तर के अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश...

उन्होंने उपखंड अधिकारी और तहसीलदार को निर्देश देते हुए कहा कि ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आईसीडीएस आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, शिक्षा विभाग, बीएलओ, पटवारी, ग्राम सचिव को समन्वय स्थापित कर आधारवल सीडिंग की कार्रवाई संपन्न कराएं.

पढ़ेंः नागौर : उर्दू, सिंधी, पंजाबी और गुजराती भाषा के साथ 'सौतेला व्यवहार' बंद करने की मांग

राशन डीलर्स और ई-मित्रा संचालक सीडिंग कार्य में नहीं करें लापरवाही...

उन्होंने कहा कि सफल आधार सीडिंग हेतु प्रति राशन कार्ड 1 रुपये राशन डीलर और 1 रुपये ई-मित्रा संचालकों को मिलेगा. ई-मित्रा संचालक प्रातः दुकान जल्दी खोलने और देर रात तक बंद करने के लिए पाबंद रहेंगे. आधार सीडिंग कार्य में लापरवाही करने वाले ई-मित्रा संचालकों और राशन डीलर पर कानूनी कार्रवाई करने के साथ-साथ लाइसेंस निलंबन की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details