राजस्थान

rajasthan

क्षेत्रीय सांसद ने कोविड सहायता डेस्क का किया शुभारंभ, जानें क्या मिलेगा सुविधा

By

Published : Mar 13, 2021, 10:13 PM IST

धौलपुर में शनिवार को करौली-धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने जिला अस्पताल के मातृ एवं शिशु संस्थान में कोविड-19 वैक्सीन के लिए सहायता डेस्क का शुभारंभ किया. इस डेस्क पर समाज का कोई भी व्यक्ति रजिस्ट्रेशन करा कर कोविड-19 वैक्सीन का लाभ प्राप्त कर सकता है.

कोविड सहायता डेस्क का शुभारंभ, Launch of covid Help Desk
कोविड सहायता डेस्क का शुभारंभ

धौलपुर. जिला अस्पताल के मातृ एवं शिशु संस्थान में क्षेत्रीय सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने कोविड-19 वैक्सीन के लिए सहायता डेस्क का शुभारंभ किया है. महामारी कोरोना से निपटने के लिए केंद्र सरकार की मंशा के अनुरूप सांसद ने सहायता डेस्क का शुभारंभ किया है. समाज का कोई भी व्यक्ति सहायता डेस्क पर पहुंचकर रजिस्ट्रेशन करा कर कोविड-19 वैक्सीन का लाभ प्राप्त कर सकता है.

कोविड सहायता डेस्क का शुभारंभ

करौली-धौलपुर सांसद डॉ मनोज राजोरिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की शुरू से ही सेवा की विचारधारा रही है. वैश्विक महामारी कोरोना के दौर में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार का सराहनीय योगदान रहा है. केंद्र सरकार के प्रभावी कदमों के कारण ही कोरोना वायरस पर देश में काबू पाया है. भारत के वैज्ञानिकों की ओर से कोविड-19 के लिए दो वैक्सीन बनाई है, जो सबसे ज्यादा असरकारक और प्रभावशाली हैं.

देश को कोरोना से मुक्त करने के लिए केंद्र सरकार की प्रभावी योजना चल रही है. कोविड-19 को लेकर उन्होंने कहा कि भारतीय वैज्ञानिकों की ओर से बनाई गई वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित एवं असरकारक है. उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि समाज के हर वर्ग, हर धर्म एवं हर जाति के व्यक्ति को कोविड-19 वैक्सीन से लाभ दिलाया जाएगा.

पढ़ें-शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म, मामला दर्ज

उन्होंने कहा भारतीय वैक्सीन का डंका आज पूरे विश्व में बज रहा है. भारत देश करीब 150 देशों में कोविड वैक्सीन सप्लाई कर रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत देश को एक नई दिशा मिली है. कोविड-19 की दोनों वैक्सीन से भारत देश कोरोना मुक्त होगा. उन्होंने कहा शनिवार को जिला अस्पताल के मातृ एवं शिशु संस्थान में कोविड-19 के लिए सहायता डेस्क का शुभारंभ किया है. जिस पर समाज का कोई व्यक्ति रजिस्ट्रेशन करा कर वैक्सीन लगवा सकता है. इस अवसर पर भाजपा के नेताओं समेत चिकित्सा विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.

बंदरों के हमले से ठत से गिरी महिला

धौलपुर के सैंपऊ कस्वे में पुरानी तहसील के पास बंदरों के हमले में एक महिला छत से गिरकर हादसे का शिकार हो गई है. कामकाज के लिए घर की छत पर गई महिला पर बंदरों ने हमला बोल दिया. जिससे महिला 20 फीट ऊंची छत से गिरकर बुरी तरह घायल हो गई. घायल महिला को उसके परिजन कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लेकर पहुंचे. जहां महिला के सिर में गहरी चोट और कान के पास से लगातार खून बहने के कारण जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. जिला अस्पताल से महिला की गंभीर हालत को देखते हुए हर सेंटर के लिए रेफर किया गया है. जिनका उपचार ग्वालियर के गवर्नमेंट हॉस्पिटल में किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details