राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 30, 2023, 6:34 PM IST

ETV Bharat / state

Rape accused arrested after 10 years: बलात्कार का आरोपी हरियाणा के पलवल से 10 साल बाद गिरफ्तार

धौलपुर महिला थाना पुलिस ने 10 साल से गैंगरेप केस में फरार चल रहे आरोपी को हरियाणा के पलवल से गिरफ्तार कर लिया है.

Rape accused arrested after 10 years by Dholpur police from Haryana
Rape accused arrested after 10 years: बलात्कार का आरोपी हरियाणा के पलवल से 10 साल बाद गिरफ्तार

धौलपुर.महिला थाना पुलिस ने गुरुवार को 10 साल से सामूहिक बलात्कार के मामले में फरार चल रहे एक आरोपी को हरियाणा के पलवल से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी घटना के बाद से ही फरार चल रहा था. साइबर सेल की मदद एवं सूत्रों की सूचना पर आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा है.

महिला थाना प्रभारी मंजू फौजदार ने बताया कि महिला पुलिस थाने पर 14 फरवरी, 2013 को मध्य प्रदेश की एक महिला ने सामूहिक दुष्कर्म का अपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध कराया था. रिपोर्ट में आरोप था कि आरोपी 40 वर्षीय रामबाबू पुत्र चुन्नीलाल गुर्जर ने करीब आधा दर्जन सहयोगियों के साथ धौलपुर में महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था. आरोपी शादी का झांसा देकर महिला को लेकर आए थे. अलग-अलग स्थानों पर आरोपियों ने बारी-बारी से सामूहिक दुष्कर्म किया था.

पढ़ेंःRape accused arrested: दुष्कर्म के मामले में 10 महीने से फरार था मुख्य आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

थाना प्रभारी मंजू फौजदार ने बताया कि पीड़िता ने नामजद आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था. उन्होंने बताया आरोपियों के खिलाफ धारा 367, 368, 366, 376, 420 एवं 120 बी में अपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध किया था. तत्कालीन समय पर पीड़िता का मेडिकल कराकर पर्चा बयान लिए गए थे. लेकिन आरोपी पुलिस को चकमा देकर लगातार फरार चल रहे थे. आरोपी रामबाबू पर जिला पुलिस ने 1000 रूपए का इनाम भी घोषित किया हुआ था.

पढ़ेंःजानें 33 साल से कहां रह रहा था डकैती का आरोपी...अब दिखने लगा ऐसा

थाना प्रभारी ने बताया कि गुरुवार को महिला थाना पुलिस को आरोपी के हरियाणा के पलवल शहर में छुपे होने की गुप्त सूचना मिली थी. साइबर सेल की मदद एवं सटीक सूचना पर पुलिस टीम का गठन किया गया. पुलिस टीम ने पलवल शहर पहुंच कर आरोपी को सुनियोजित तरीके से घेराबंदी कर दबोच लिया. थाना प्रभारी ने बताया आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. अनुसंधान के बाद आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details