राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजपूत समाज की बैठक में कुरीतियों को छोड़ने का लिया निर्णय

धौलपुर में रविवार को राजपूत समाज की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में राजपूत समाज के लोगों ने समाज में फैली दहेज प्रथा,बाल विवाह, फिजूल खर्चा, त्रयोदशी संस्कार आदि को छोड़ने का निर्णय लिया है. जिला अध्यक्ष ने समाज के लोगों से शिक्षा की तरफ अग्रसर करने की बात कही है.

By

Published : Dec 15, 2019, 11:16 PM IST

धौलपुर की खबर,  राजपूत समाज की बैठक,  Rajput society meeting,  धौलपुर में राजपूत समाज की बैठक
राजपूत समाज की बैठक में कुरीतियों को छोड़ने का लिया निर्णय

धौलपुर. जिले के कुरेदा गांव में रविवार को राजपूत समाज की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में समाज के प्रबुद्ध लोगों ने समाज में फैली कुरीतियों को छोड़ने का निर्णय लिया गया.

राजपूत समाज की बैठक में कुरीतियों को छोड़ने का लिया निर्णय

जिले के कुरेदा गांव में राजपूत समाज के लोगों की बैठक का आयोजन जिला अध्यक्ष अखै सिंह परमार की अध्यक्षता में आयोजन किया गया. बैठक में राजपूत समाज के लोगों ने समाज में फैली दहेज प्रथा,बाल विवाह, फिजूल खर्चा, त्रयोदशी संस्कार आदि को छोड़ने का बड़ा निर्णय लिया है. जिला अध्यक्ष ने समाज के लोगों से शिक्षा की तरफ अग्रसर करने की बात कही है.

अखै सिंह परमार ने कहा राजपूत समाज बेटी शिक्षा के लिए सकारात्मक पहल करेगा. समाज में बेटी की शिक्षा कमजोर स्थिति में पहुंच रही है. इसके लिए समाज के लोगों ने बेटियों को शिक्षा से जोड़ने के लिए संकल्प लिया है. राजपूत समाज के युवाओं से कहा गया कि समाज में फैली कुरीतिओं को छोड़े. इससे समाज गर्त में जा रहा है.

पढ़ेंः धौलपुर: पुलिसकर्मियों को बंधक बनाने के 2 आरोपी गिरफ्तार

समाज का उत्थान तभी संभव है जब समाज शिक्षित होगा. ऐसे में समाज के हर व्यक्ति को शिक्षा पर जोर देना है. बैठक में राजपूत समाज के लोगों ने नशाखोरी को छोड़ने का भी निर्णय लिया. जिससे आगे आने वाली नस्ल सकारात्मक विचारों वाली बने. बैठक में राजपूत समाज के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details