राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजाखेड़ा: 2 युवक गिरफ्तार, 2 अवैध देशी तमंचा और कारतूस जब्त

धौलपुर जिले की राजाखेड़ा पुलिस ने 2 अवैध देशी तमंचे और कारतूस के साथ 2 युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया. दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

By

Published : Jan 10, 2020, 8:02 AM IST

Rajkheda police seized illegal weapon ,  Rajkheda police arrested 2 youths, राजाखेड़ा पुलिस
अवैध हथियार के साथ 2 युवक गिरफ्तार

राजाखेड़ा (धौलपुर). पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस अलर्ट है. पुलिस की ओर से अवैध हथियारों के परिवहन को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में राजाखेड़ा पुलिस ने 315 बोर के दो अवैध देशी तमंचे और 3 जिंदा कारतूस के साथ दो लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. राजाखेड़ा थाने के पुलिस उप निरीक्षक अभिजीत सिंह ने बताया कि पंचायत चुनाव 2020 को शांतिपूर्वक व निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराए जाने को लेकर धौलपुर पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के निर्देशन में अवैध हथियारों के परिवहन की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

अवैध हथियार के साथ 2 युवक गिरफ्तार

इस अभियान का सुपरविजन धौलपुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र वर्मा व पुलिस उपाधीक्षक मनिया वासुदेव सिंह के द्वारा किया जा रहा है. राजाखेड़ा थाना पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी, कि कुछ लोग अवैध हथियारों का परिवहन कर कहीं ले जा रहे हैं. सूचना पर थानाधिकारी राजाराम गुर्जर के निर्देशन में उप निरीक्षक अभिजीत कुमार, सहायक उप निरीक्षक लालमन सिंह, कांस्टेबल हैदर अली, कांस्टेबल पूरनमल, पवन कुमार, मनोज कुमार, रामदास, अजय प्रकाश, रिक्रूट कांस्टेबल जगबीर सिंह, श्रीनिवास की टीम का गठन कर दो अलग-अलग जगहों पर दबिश दी.

यह भी पढ़ें : धौलपुरः हार्डकोर अपराधी गिरफ्तार, 21 पेटी अवैध देशी शराब जब्त

जिसके बाद पुलिस ने दो अलग-अलग स्थानों से आरोपी अनिल पुत्र कंचना और दूसरी जगह से आरोपी राजकपूर पुत्र सुभाष को दो अलग-अलग देशी तमंचे और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपी अनिल पुत्र कंचना निवासी मेंगलपुरा थाना इरादत नगर उत्तरप्रदेश के कब्जे से एक 315 बोर के अवैध देशी तमंचे के साथ 2 जिंदा कारतूस बरामद किए.

वहीं दूसरे आरोपी राजकपूर पुत्र सुभाष निवासी ख्याली का बास थाना शमशाबाद, उत्तरप्रदेश के कब्जे से 315 बोर के अवैध देशी तमंचे के साथ एक जिंदा कारतूस बरामद किया. पुलिस ने गिरफ्तार किए दोनों आरोपियों से पूछताछ कर कोर्ट में पेश किया. जहां से दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details