राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: बढ़ता कोरोना: इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर रविवार को राजाखेड़ा का बाजार रहेगा पूर्णतः बंद

By

Published : Apr 3, 2021, 10:27 AM IST

राजाखेड़ा पंचायत समिति सभागार में कोरोना टीकाकरण अभियान एवं कोरोना से बचाव व मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के प्रचार-प्रसार हेतु बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें कोरोना टीकाकरण बढ़ाने के साथ ही इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर रविवार को बाजार बंद रखने का निर्णय लिया गया.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, धौलपुर समाचार, Dholpur
इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर रविवार को राजाखेड़ा का बाजार रहेगा पूर्णतः बंद

राजाखेड़ा (धौलपुर). जिले के राजाखेड़ा पंचायत समिति सभागार में जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार कोरोना टीकाकरण अभियान, कोरोना से बचाव एवं मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के प्रचार-प्रसार हेतु बैठक का आयोजन किया गया.

बैठक को संबोधित करते हुए उपखंड अधिकारी बृजेश मंगल ने कहा कि हम सब कोविड-19 से बचाव हेतु टीकाकरण आवश्यक रूप से करवाएं. एक अप्रैल से सरकार द्वारा 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण करने का निश्चय किया है. जिसके लिए सभी लोग अपने क्षेत्र में अधिक से अधिक टीकाकरण करवाएं. बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं दुकानदारों की आम सहमति के आधार पर शनिवार शाम 8:00 बजे से सोमवार सुबह 6:00 बजे तक बाजार बंद रखने का भी निर्णय लिया गया. जिसमें आवश्यक वस्तुओं जैसे दूध, मेडिकल आदि को छोड़कर अन्य दुकानों के खोलने पर रोक रहेगी.

साथ ही दुकानदार स्वयं टीकाकरण करवा कर ही दुकान पर दुकानदारी करेंगे तथा ग्राहकों को भी मास्क लगाने हेतु प्रेरित करेंगे. अगर ग्राहक या दुकानदार बिना मास्क लगाए दुकानदारी करते हैं अथवा स्वयं टीकाकरण नहीं कराते एवं कोरोना गाइड लाइन की अनुपालना नहीं करते है तो ऐसे लोगों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी. बैठक में मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना का प्रचार-प्रसार कर ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को योजना का लाभ लेने की अपील की.

यह भी पढ़ें:Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 1422 नए मामले, कुल संक्रमित आंकड़ा 335921

नगर पालिका चेयरमैन वीरेंद्र जादौन ने कहा के सभी अधिक से अधिक टीकाकरण करवाएं तभी इस रोग से बचा जा सकता है. जहां आवश्यकता हो वहां टीम लगाकर वार्ड वाइज टीकाकरण कराएं. पंचायत समिति विकास अधिकारी राकेश सिंघल ने उपस्थित जनप्रतिनिधियों से विनम्र अपील करते हुए टीकाकरण करवाने का आग्रह किया.

स्वच्छता प्रभारी प्रमोद कुमार शर्मा ने जिला कलेक्टर की मंशा अनुसार राजाखेड़ा के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में कार्यक्रम का प्रत्येक घर-घर में प्रचार-प्रसार कर इसे मूल मंत्र के रूप में लेकर पोलियो की तरह कोविड-19 का टीका लगवाने का आग्रह किया. साथ ही चिरंजीवी योजना का ग्राम पंचायत एवं वार्ड वाइज कैम्प में अपना पंजीकरण करवा कर अधिक से अधिक लाभ उठाने का आग्रह किया. ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी धीरेंद्र दुबे ने टीकाकरण की उपयोगिता बताते हुए इसे आवश्यक रूप से लगवाने की अपील की.

यह भी पढ़ें:NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

बैठक में राजाखेड़ा एसडीएम बृजेश कुमार मंगल के साथ नगर पालिका चेयरमैन वीरेंद्र सिंह जादौन,पंचायत समिति विकास अधिकारी राकेश सिंघल, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. धीरेंद्र दुबे,स्वच्छता प्रभारी प्रमोद कुमार शर्मा,सीएचसी प्रभारी डॉ. शिव सिंह मीणा आदि अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details