राजस्थान

rajasthan

निकाय चुनाव में कांग्रेस कर रही सत्ता का दुरूपयोग, भाजपा का मुकाबला कांग्रेस से नहीं, पुलिस से हो रहा: राजेंद्र राठौड़

By

Published : Dec 19, 2020, 5:19 PM IST

उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि निकाय चुनाव में कांग्रेस सत्ता का दुरूपयोग कर रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा का मुकाबला कांग्रेस से नहीं पुलिस से हो रहा है.

Rajendra Rathore targeted the Gehlot government,  Rajasthan Municipal Election 2020
उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़

धौलपुर.जिले में 20 दिसंबर को होने वाले निकाय चुनाव को लेकर उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौर शनिवार को धौलपुर पहुंचे. इस दौरान राजेंद्र राठौड़ ने प्रेस वार्ता कर गहलोत सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के स्थान पर प्रदेश की पुलिस परोक्ष रूप से भाजपा के साथ चुनाव लड़ रही है. प्रदेश सरकार की ओर से निकाय चुनाव में पुलिस का दुरूपयोग किया जा रहा है.

उपनेता प्रतिपक्ष का आरोप- निकाय चुनाव में कांग्रेस कर रही सत्ता का दुरूपयोग

राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि परोक्ष रूप से कांग्रेस पार्टी के हाथ के पंजे चुनाव चिन्ह की जगह पुलिस का निशान होना चाहिए. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में राजनीति की जा रही है. विपक्षी पार्टियां किसानों को गुमराह कर उनके कंधे पर बंदूक रखकर चला रही है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को लेकर राठौड़ ने कहा कि वह प्रदेश की बड़ी एवं शीर्ष नेता हैं और वह भाजपा के साथ हैं.

पढ़ें-Exclusive: कृषि कानून और किसानों की समस्या पर क्या बोले केंद्रीय मंत्री अर्जुन लाल मेघवाल?

'गहलोत सरकार निकाय चुनाव नहीं करवाना चाहती थी'

उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि निकाय चुनाव सत्तारूढ़ दल कांग्रेस करवाना नहीं चाहती थी. उच्चतम न्यायालय के दखल के बाद प्रदेश सरकार ने चुनाव कराए हैं. उन्होंने कहा कि वार्ड और पंचायत के परिसीमन में ही कांग्रेस की बदनीयत सामने आ गई थी. कांग्रेस पार्टी ने पंचायत और निकाय चुनाव में काबिज होने के लिए वार्ड एवं पंचायतों का मनमाफिक परिसीमन किया था.

'पंचायत चुनाव में कांग्रेस 5 जिलों में सिमट गई'

राठौड़ ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के 21 जिलों में कांग्रेस पार्टी को नकार दिया गया, सिर्फ 5 जिलों में कांग्रेस पार्टी सिमट कर रह गई. उसके बावजूद कांग्रेस बोल रही है कि जनादेश हमारे पक्ष में है. उन्होंने कहा कि राजाखेड़ा नगर पालिका चुनाव में पूर्व विधायक मनोरमा सिंह के दो पुत्रों को पुलिस ने इसलिए बंद कर दिया कि राजाखेड़ा नगरपालिका में भाजपा का वर्चस्व नहीं हो. बाड़ी नगर पालिका में पुलिस संरक्षण में थाने के अंदर बैठा कर उम्मीदवारों का विड्रोल करवाया गया, ऐसा प्रदेश में पहली बार हो रहा है.

'बिना सर्च वारंट के हो रही छापेमारी'

उन्होंने कहा कि भाजपा के चुने हुए पार्षदों को भाजपा के शिविर में नहीं जाने दे रहे हैं. धौलपुर के डीएसपी मीणा बिना सर्च वारंट के छापेमारी का काम कर रहे हैं. धौलपुर जिला अपराधियों का गढ़ बन गया है. मौजूदा वक्त में जिला बजरी माफियाओं की सैरगाह बन गया है. जिले में हत्या के मामले लगातार सामने आ रहे हैं और अपराधी पुलिस की गिरफ्त से लगातार बाहर बने हुए हैं.

पढ़ें-गहलोत सरकार ने संपूर्ण कर्जमाफी के नाम पर किसानों से की वादाखिलाफी : सतीश पूनिया

'गहलोत सरकार हर मोर्चे पर विफल'

राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि राजस्थान सरकार हर मोर्चे पर विफल हो चुकी है. राजस्थान प्रदेश में पहली बार कानून मुद्दा बनकर सामने आया है. नेशनल क्राइम ब्यूरो की रिपोर्ट ने यह सिद्ध कर दिया कि राजस्थान में आम आदमी सुरक्षित नहीं है.

'भाजपा में नहीं है फूट'

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को नगर परिषद चुनाव में दरकिनार किए जाने के सवाल पर कहा कि उन्होंने कहा कि वे प्रदेश की शीर्ष और बड़ी नेत्री हैं. नगर परिषद एवं पंचायती राज संस्था का छोटा चुनाव होता है. इस चुनाव में इतने बड़े कद के नेता की कोई अहमियत नहीं रहती है. उन्होंने कहा कि भाजपा की टीम अनुशासन पर काम करती है. अगर भाजपा कार्यकर्ता और संगठन पदाधिकारी पार्टी के खिलाफ बगावत करता है तो उसके खिलाफ प्रदेश स्तर पर भी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details