राजस्थान

rajasthan

राजाखेड़ा विधायक की अधिकारियों को दो टूक, कहा- कार्यप्रणाली नहीं सुधरी तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें

By

Published : Sep 12, 2019, 6:04 AM IST

राजाखेड़ा विधायक रोहित वोहरा ने जनसुनवाई कर आम-जन की समस्या को सुना और उसका निस्तारण जल्द करने के लिए स्थानीय अधिकारियों को चेतावनी दी. वहीं, खाद्य सुरक्षा, पेंशन, बिजली, पानी आदि समस्यायों को लेकर हजारों लोग जनसुनवाई में पहुंचे.

राजाखेड़ा जनसुनवाई का आयोजन, MLA Rohit Vohra Rajakhera

राजाखेड़ा(धौलपुर). बुधवार को पंचायत समिति में विधानसभा क्षेत्र के लोगों से सीधे संवाद करने और उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए राजाखेड़ा विधायक रोहित वोहरा ने खुली जनसुनवाई की. जहां बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने से स्थानीय प्रशासन की कार्यप्रणाली और आमजन के प्रति उनकी संवेदनशीलता की कलई खुल गयी.

राजाखेड़ा विधायक रोहित वोहरा ने लगाया जनता दरबार

विधायक ने समस्याओं को भी गंभीरता से लेते हुए सभी स्थानीय अधिकारियों को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि आपको वेतन इसी जनता के ओर से दिये गए करों की राशि से ही मिलता है. ऐसे में ये आपके और हमारे मालिक हैं और निरंकुश या असंवेदनशील व्यवहार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अगर कार्यप्रणाली नहीं सुधरी तो कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी.

पढ़ेंः रियलिटी चेक : हिंदी दिवस पर छात्र-छात्राओं से की गई बातचीत, कुछ ने अटकते हुए, तो कुछ ने सोच कर दिये जवाब

बुजुर्ग महिला पुरुषों ने विधायक को बताया कि सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के तहत पेंसन स्वीकृत करना अब दूर की कौड़ी साबित हो रहा है. जिससे बुजुर्गों, विधवाओं और विकलांगो को खासी परेशानी हो रही है. वहीं शहरी क्षेत्र के वार्ड 24 निवासी बुजुर्ग मजदूर दाताराम जाटव ने बताया कि उनका जवान पुत्र और पुत्रवधु बीमारी से गुजर चुके है. दो मासूम बच्चे छोड़ गए और मजदूरी से उनका इलाज नहीं हो पा रहा है. दो साल से पालनहार योजना की राशि सेकड़ो चक्कर लगाने के बाद भी नहीं मिल रही है. अगर बच्चे बीमारी से मर गए और बाद में पैसा आया तो उस पैसे से क्या होगा. जिसकी जांच के आदेश विधायक ने दिए हैं.

पढ़ेंः जोधपुर. कमला नेहरू महाविद्यालय में छात्राओं के मार्गदर्शन के लिए सेमिनार का आयोजन

आधारभूत सुविधाओ की अत्यधिक मांग
क्षेत्र में दर्जनों ऐसे गांव है जिन्हें रेवेन्यू विलेज नही माना गया है ऐसे में वंहा अभी तक सड़को का निर्माण नही हो पाया है. बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने पहुंचकर संपर्क सड़को के निर्माण की मांग उठाई जिसे विधायक ने तहसीलदार ओर सार्वजनिक निर्मान विभाग के साथ पंचायती राज विभाग को समन्वय के साथ ऐसे मामलों पर त्वरित निर्णय कर लोगो की मांग को पूरा करने के निर्देश दिए.

विधुत निगम से पीड़ित हजारों लोग

जनसुनवाई में पहुंचे दर्जनों लोगों ने विधायक को बताया कि निगम कर्मी नये कनेक्शन देने के लिए जूते घिसवा देते हैं पर कनेक्शन नहीं देते. लाइन कर्मियों ने भी अपनी जगह एवजी कर्मचारियों को लगा रखा है वे बिना पैसा लिए उपभोक्ताओं का कोई काम नहीं करते.

पढ़ेंःशिक्षक की पिटाई से नाराज छात्र बिन बताए घर की बजाय पहुंचा ननिहाल, स्कूल में परिजनों का हंगामा

हैण्डपम्प की मांग अधिक
ग्रामीण इलाकों के लोगो ने पेयजल की परेशानी के चलते जगह जगह हैण्डपम्प की मांगें उठाई है. वहीं जलदाय कर्मियों पर आरोप लगाया कि वे हैंडपंपों को समय पर मरम्मत नहीं करवाते है. वहीं शहरी क्षेत्र के उपभोक्ताओं ने विभाग पर बिलिंग प्रक्रिया में गड़बड़ी कर सरकार के उद्देश्यों को ही ठेंगा दिखाने का आरोप लगाया.

नहीं बन रहे ई डब्लयू एस प्रमाण पत्र
चरणसिंह ओर लक्ष्मीकांत गुप्ता के नेतृत्व में युवाओं ने ज्ञापन दिया कि सवर्ण आरक्षण के लिए आवश्यक ई डब्ल्यू एस प्रमाण पत्र उपखंड कार्यालय के ओर से नहीं बनए जा रहे है. जिससे युवा आक्रोशित है. वहीं सवर्णों को आरक्षन का लाभ ना मिलने से सरकार के प्रति भी रोष पैदा हो रहा है.

पढ़ेंः जोधपुर में बेखौफ हुए चोर, आसानी से की कार चोरी, वारदात सीसीटीवी में कैद

महाविद्यालय क्रमोन्नति की उठी मांग
एनएसयूआई के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह और कार्यकर्ताओं के अलावा विद्यार्थी परिषद के राजन ठाकुर के दल ने महाविद्यालय को स्नातकोत्तर में अपग्रेड कराने की मांग उठाई. वहीं व्यापारी नेता राजीव गुप्ता के साथ अन्य व्यपारियों के साथ छात्रों की मांग को समर्थन दिया.

ये रहे शामिल

सुनवाई में विधायक के साथ तहसीलदार प्यारेलाल, विकास अधिकारी राकेश सिंघल, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ महेश वर्मा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के कार्यवाहक अधिशाषी अभियंता, विधुत निगम के अकरम खान, जलदाय विभाग के विजय कुमार और चेतन, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उत्तम दीक्षित, राजकुमार तोमर, मूलसिंह तोमर, पूर्व पालिकाध्यक्ष अजब सिंह, वीरेन्द्र सिंह जादोन, रवि सिकरवार, गणेश मुदगल, मोहन पंडित, मोनू जैन, के अलावा बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और विभागीय कर्मचारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details