राजस्थान

rajasthan

नकली मावा एवं केक फैक्ट्री गोदाम पर पुलिस की कार्रवाई, भारी तादाद में माल बरामद

By

Published : May 2, 2022, 10:55 PM IST

धौलपुर जिले में पुलिस ने सोमवार देर शाम को नकली मावा और केक बनाने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने एक साथ रीको क्षेत्र में दो अलग-अलग स्थानों पर छापा मारा और पाउडर से मावा और केक बनाने की दो फैक्ट्रियां (Raid on fake Mawa and Cake factory warehouse) पकड़ी है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैंपलिंग की कार्रवाई शुरू कर दी है.

Raid on fake Mawa and Cake factory warehouse
नकली मावा फैक्ट्री पर पुलिस का छापा

धौलपुर. पुलिस ने सोमवार देर शाम को नकली मावा और केक बनाने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने एक साथ रीको क्षेत्र में दो अलग-अलग स्थानों पर छापा मारा और पाउडर से मावा और केक बनाने की दो फैक्ट्रियां पकड़ी (Raid on fake Mawa and Cake factory warehouse) है. जिसमें बड़ी मात्रा में मावा और केक बनता हुआ पाया गया है. पुलिस ने मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम को मौके पर बुलाया. देर शाम को पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैंपलिंग की कार्रवाई शुरू कर दी है.

सीओ सिटी प्रवेंद्र महेला के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली थी कि रोकी क्षेत्र में नकली मावा बनाने की दो फैक्ट्रियां संचालित हो रही हैं. जिसकी जानकारी होने के बाद सीओ सिटी प्रवेंद्र महेला ने मामले से एसपी नारायण टोगस को अवगत करवाया. नकली मावा की फैक्ट्री की जानकारी के बाद एसपी ने एएसपी और सीओ सिटी के नेतृत्व में दो टीमें गठित कर रवाना की.

नकली मावा फैक्ट्री पर पुलिस का छापा

पढ़े: अजमेर में 200 किलो मिलावटी मिल्क केक और 500 किलो नकली मावा पकड़ा, खपाने की थी तैयारी

एएसपी बच्चन सिंह मीणा और सीओ सिटी प्रवेंद्र महेला ने एक साथ कार्रवाई करते हुए दोनों फैक्ट्रियों मे छापामार कार्रवाई की और बड़ी मात्रा में पाउडर से बनने वाला नकली मावा और केक को बरामद किया. पुलिस की कार्रवाई को देख फैक्ट्री में काम करने वाले कई कर्मचारी मौके से फरार हो गए. पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है. देर शाम को मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैंपलिंग की कार्रवाई शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details