राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर : जिला कलेक्टर के विरोध में वकीलों का प्रदर्शन

धौलपुर में गुरुवार को वकीलों ने कलेक्टर के विरोध में प्रर्दशन करते हुए जुलूस निकाला. नगरपरिषद आयुक्त से कथित रूप से बदसलूकी करने वाले अधिवक्ता जेपी त्यागी और ओपी त्यागी को निलंबित करने के लिए जिला कलेक्टर ने बार काउंसिल राजस्थान जोधपुर को पत्र भेजा था.

By

Published : May 9, 2019, 6:01 PM IST

जिला कलेक्टर के विरोध में उतरे वकील

धौलपुर. जिले में गुरुवार को धौलपुर अभिभाषक संघ ने जिला कलेक्टर के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कोर्ट परिसर में जुलूस निकालकर नारेबाजी की. बार अध्यक्ष राजवीर हसेलिया के नेतृत्व में निकाले गए जुलूस के बाद सभी अधिवक्ताओं ने सीजेएम और जिला कलेक्टर के रवैये पर आक्रोश जताते हुए दोनों ही न्यायालय के कार्य का बहिष्कार किया.

जिला कलेक्टर के विरोध में उतरे वकील
बार अध्यक्ष राजवीर हसेलिया ने बताया कि गत माह कोर्ट परिसर में सीवरेज का पानी भर जाने पर नगरपरिषद आयुक्त को मौके पर बुलाकर मामले से अवगत कराया गया था. उक्त मामले में नगरपरिषद आयुक्त और वकीलों के बीच हाथापाई हुई थी. प्रकरण में जिला कलेक्टर ने अधिवक्ता जेपी त्यागी और ओपी त्यागी के विरुद्ध उनका लाइसेंस निलंबित करने के लिए बार काउंसिल राजस्थान जोधपुर को पत्र भेजा है. जिससे अधिवक्ताओं में रोष व्याप्त है. जिला कलेक्टर की कार्यशैली पर नाराजगी जाहिर करते हुए बीते कल बुधवार को बार हाउस में बैठक कर जिला कलेक्टर और सीजेएम कोर्ट में सभी अधिवक्ताओं ने एक मत होकर अनिश्चितकालीन न्यायिक कार्य बहिष्कार करने का निर्णय लिया था.

जिसके विरोध में गुरुवार को भी अभिभाषकों ने कार्य का बहिष्कार करते हुए जुलूस निकालकर नारेबाजी की. दरअसल मामला 4 अप्रैल को कोर्ट परिसर में सीवरेज का पानी भर जाने पर सीजेएम के निर्देश पर नगरपरिषद आयुक्त कोर्ट परिसर में पहुंचे थे. जहां गंदे पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ताओं की नगरपरिषद आयुक्त से बहस हो गई. बहस के दौरान ही दो अधिवक्ता जेपी त्यागी और ओमप्रकाश त्यागी नगरपरिषद आयुक्त सौरभ जिंदल को गिरेबान पकड़ कर गंदे पानी में खींच कर ले गए. जहां दोनों अधिवक्ताओं ने नगरपरिषद आयुक्त को थप्पड़ मार दिए. इसी बीच दोनों आरोपियों ने मौके पर खड़े सफाईकर्मियों से भी अभद्रता कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details