राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 7, 2020, 7:30 PM IST

ETV Bharat / state

धौलपुर: राजकीय पीजी कॉलेज के अध्यक्ष ने प्राचार्य सहित कॉलेज प्रशासन को स्टाफ रूम में बंद कर लगाया ताला

धौलपुर राजकीय पीजी कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष और कॉलेज प्रशासन शुक्रवार को आमने-सामने हो गए, जिसके बाद अध्यक्ष ने प्राचार्य समेत कॉलेज प्रशासन को स्टाफ रूम में बंद कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाइश करवा कर मामले को शांत कराया.

धौलपुर की खबर, dholpur news
अध्यक्ष ने प्राचार्य सहित कॉलेज प्रशासन को स्टाफ रूम में बंद कर लगाया ताला

धौलपुर. जिले के राजकीय पीजी कॉलेज में चल रहे ब्रज महोत्सव को लेकर शुक्रवार को छात्रसंघ अध्यक्ष और कॉलेज प्रशासन आमने-सामने हो गए. दोनों तरफ से हुई कहासुनी के बाद छात्रसंघ अध्यक्ष ने अन्य सहयोगी छात्रों को साथ लेकर प्राचार्य कक्ष और स्टाफ कक्ष की तालाबंदी कर जमकर कॉलेज प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया.

अध्यक्ष ने प्राचार्य सहित कॉलेज प्रशासन को स्टाफ रूम में बंद कर लगाया ताला

मामले की सूचना कॉलेज प्रशासन ने पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छात्रों से समझाइस कर मामले को शांत करा दिया, लेकिन छात्रसंघ अध्यक्ष को अनुशासन हीनता में दोषी मानते हुए कॉलेज प्रशासन ने अनिश्चितकालीन समय के लिए निलंबित कर दिया है. दरसअल, राजकीय पीजी कॉलेज में ब्रज महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें कॉलेज के छात्र-छात्राओं की ओर से रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी जा रही है.

पढ़ें- धौलपुर: बजरी परिवहन रोकने के लिए पुलिस ने रास्ते में डाले पत्थर, ग्रामीणों ने किया विरोध

छात्रसंघ अध्यक्ष ब्रजकिशोर कुशवाह ने बताया कि कार्यकम में मुख्य अतिथियों को बुलाने के लिए कॉलेज के प्राचार्य अशोक वर्मा के पास गया था, जिसने गाली-गलौज कर जूते मारने की बात कहकर बदतमीजी की गई और प्राचार्य कक्ष से धक्के देकर बाहर निकाल दिया.

उधर कॉलेज के प्राचार्य अशोक वर्मा ने बताया कि छात्रसंघ अध्यक्ष प्राचार्य कक्ष में आया था, जिसे बैठने के लिए बोला था. साथ ही उसे खाने के लिए मिठाई भी दी गई, लेकिन गुस्से में आए छात्रसंघ अध्यक्ष ने बदतमीजी शुरू कर दी. इस दौरान, कॉलेज के स्टाफ से गाली-गलौज भी करने लगा.

पढ़ें- SPECIAL: धौलपुर-सरमथुरा-करौली-गंगापुरसिटी रेल परियोजना का कार्य होगा शुरू

इसे लेकर कॉलेज प्रशासन ने उसे ऑफिस से बाहर कर दिया. उसके बाद उसने अपने अन्य साथियों को साथ लेकर प्राचार्य कक्ष और स्टाफ कक्ष की तालाबंदी कर दी. छात्रों ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ गलत भाषा का भी प्रयोग किया. मामले की सूचना कॉलेज प्रशासन ने कोतवाली थाना पुलिस को दी. फिर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छात्रों से समझाइस कर मामले को शांत कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details