राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर में 18 मई को तेज बारिश और अंधड़ की संभावना, जिला कलेक्टर ने लोगों से की घरों में रहने की अपील

धौलपुर जिले में 18 मई को तेज बारिश और अंधड़ आने की संभावना है. इसको लेकर जिला कलेक्टर ने रविवार को बैठक का आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने अपील की कि घरों के खिड़की और दरवाजे बंद रखें.

By

Published : May 16, 2021, 5:28 PM IST

Dholpur latest news,  Rajasthan News
जिला कलेक्टर ने ली बैठक

धौलपुर.प्रदेशमें तीव्र गति से साइक्लोन के आने की संभावना से तेज बारिश होने और अंधड़ आने की आशंका के चलते संपूर्ण राज्य में अलर्ट जारी किया गया है. जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि 17-18 मई को जिले में तेज बारिश के साथ अंधड़ आने की आशंका है. इसके लिए वीसी के माध्यम से ऑक्सीजन आपूर्ति के संबंध में चक्रवात की तैयारी बैठक का आयोजन किया गया.

पढ़ें- चक्रवाती तूफान तौकते से बचाव को लेकर आपात बैठक आयोजित

जिला कलेक्टर ने बताया कि संकट प्रबंधन समूह के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं ताकि हर प्रकार की चुनौती का सामना मजबूती से किया जा सके. इसके लिए सभी विभाग के अधिकारियों और उपखण्ड अधिकारियों को पाबंद कर क्षेत्र में निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं.

उन्होंने अमाजन से अपील की है कि सभी अपने घरों के दरवाजे और खिड़की बंद रखें. यात्रा को टालें और बड़े पेड़ों व पुराने भवनों में शरण लेने से बचें. उन्होंने तूफान के आने से पहले प्रत्येक कोविड केयर सेंटर और जिला अस्पताल सहित अन्य सीएचसी-पीएचसी पर ऑक्सीजन व दवाइयां आदि की व्यवस्था के मजबूत प्रबंधन के निर्देश दिए हैं.

कोविड मरीजों सहित अन्य मरीजों को इधर-उधर लाने और ले जाने के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था रखी जाए. साथ ही किसी भी प्रकार की अनहोनी होने की आशंका के चलते इमरजेंसी में मजबूत व्यवस्था करना सुनिश्चित करें. उन्होंने बताया कि आवश्यकता पड़ने पर एसडीआरएफ और सिविल डिफेंस की टीम के वॉलंटियर्स और जिला परिवहन का भी सहयोग लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details