राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर: दूसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टी रवाना, कल बाड़ी और सैपऊ में होंगे पंचायत चुनाव

धौलपुर में दूसरे चरण के मतदान को लेकर पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया है. 23 अक्टूबर को बाड़ी और सैपऊ पंचायत समिति में मतदान होंगे. इसे लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

By

Published : Oct 22, 2021, 12:21 PM IST

dholpur news
दूसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टी रवा

धौलपुर.बाड़ी और सैपऊ पंचायत समिति में 23 अक्टूबर को जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव होना है. इसको लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने शुक्रवार को अंतिम प्रशिक्षण देकर मतदान पार्टियों को रवाना कर दिया. दूसरे चरण का मतदान दोनों पंचायत समितियों में 8 जिला परिषद वार्ड और 47 पंचायत समिति सदस्यों का चुनाव होगा.

सैंपऊ और बाड़ी में होंगे चुनाव

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि दूसरे चरण के मतदान को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है. राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज से मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण देकर रवाना किया है. उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव को निष्पक्ष, निर्भीक एवं भयमुक्त संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं.

पढ़ें- पंचायती राज चुनावः अलवर में पहले चरण के चुनाव के बाद प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी

साथ ही सभी मतदान केंद्र पर भारी पुलिस बल की तैनात रहेगी. बाड़ी पंचायत समिति के 25 वार्डों में से 21 पर चुनाव होगा. पूर्व में नामांकन के दौरान वार्ड 4, 5, 8 एवं 21 निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं. वहीं सैपऊ पंचायत समिति के 27 वार्ड में से 26 पर चुनाव होगा क्योंकि वार्ड नंबर 6 पर निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है.

जिला कलेक्टर ने बताया कि मतदाताओं को पहचान पत्र के साथ ही मतदान केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा. चुनाव को निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए जोनल मजिस्ट्रेट पेट्रोलिंग करेंगे. संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details