राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई

By

Published : Jul 1, 2020, 4:13 PM IST

धौलपुर शहर में ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. बुधवार को शहर के गुलाब बाग चौराहे पर ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वाले और बिना मास्क और हेलमेट पहनकर निकलने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की.

Violation of Traffic Rules, Dholpur Traffic Police News
ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई

धौलपुर.जिले में पुलिस ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों और बिना मास्क पहने यात्रा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. शहर के व्यस्ततम गुलाब बाग चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार को ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वाले और बिना मास्क और हेलमेट पहने राहगीरों के चालान काटे.

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई

यातायात प्रभारी रमेशचंद्र ने जानकारी देते हुए बताया कि एसपी मृदुल कच्छावा के निर्देश में जिला पुलिस ने बिना मास्क पहने बाजारों में घूमने वालों के खिलाफ और यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई का अभियान शुरू किया है. कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार ने दूसरों की जान खतरे में डालने वालों के खिलाफ एक्ट लागू किया है. जिसके अंतर्गत कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक स्थल बाजार और सड़कों पर बिना मास्क लगाए नहीं घूम सकता है. ऐसे लोगों के खिलाफ चालान काट कर जुर्माना वसूल किया जा रहा है.

ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन करने वालों के काटे चालान

पढ़ें-पुलिस ने 24 घंटे के अंदर शातिर बाइक चोर को किया गिरफ्तार, बाइक की बरामद

इसके अलावा यातायात के नियमों की अवहेलना में भी कार्रवाई की जा रही है. जो बाइक सवार बिना हेलमेट लगाए सफर कर रहे हैं और जिनके पास गाड़ी के आवश्यक दस्तावेज नहीं है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. साथ ही बताया कि पुलिस की ओर से ये अभियान लगातार जारी रहेगा. बता दें कि ट्रैफिक पुलिस ने गुलाब बाग क्षेत्र में सबसे अधिक लोगों के चालान काट कर जुर्माना वसूल किया है. ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई से वाहन चालकों में हड़कंप मच गया. पुलिस की चौराहे पर कार्रवाई को देख कुछ वाहन चालक मुंह छुपा कर भागते हुए भी दिखाई दिए.

पढ़ें-Online ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 3 शातिर गिरफ्तार...खुद को सेना का जवान बताकर देते थे घटना को अंजाम

वहीं, ट्रैफिक पुलिस ने आमजन से अपील करते हुए कहा कोरोना संक्रमण का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है. अनावश्यक और अकारण घरों से बाहर नहीं निकलें. समाज में जहां भी जाएं, सोशल डिस्टेंसिंग जरूर बनाए रखें. जिससे कोरोना की चैन को तोड़ा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details