राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

इनामी डकैत सोने राम गुर्जर गिरफ्तार...

पुलिस द्वारा बीहड़ के जंगलों में चलाए जा रहे सर्च अभियान के दौरान डकैत भारत गुर्जर एवं रामविलास गुर्जर की मध्य प्रदेश के मुरैना के पास चंबल के बीहड़ों में मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ के बाद पुलिस ने घेराबंदी कर 25 हजार के इनामी डकैत भारत गुर्जर के पिता 3 हजार के इनामी डकैत सोने राम गुर्जर को दबोच लिया.

By

Published : Jun 21, 2019, 12:08 AM IST

Updated : Jun 21, 2019, 12:18 AM IST

पुलिस की डकैत से मुठभेड़, दो ड़कैतों को दबोचा

धौलपुर. पुलिस और डकैत भारत गुर्जर एवं रामविलास गुर्जर की मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के देवगढ़ थाना क्षेत्र के सती मंदिर के पास चंबल के बीहड़ों में मुठभेड़ हो गई. दोनों तरफ से हुई अंधाधुंध फायरिंग में किसी की हताहत या जख्मी होने की सूचना नहीं है. पुलिस ने घेराबंदी कर 25 हजार के इनामी डकैत भरत गुर्जर के पिता 3 हजार के इनामी डकैत सोने राम गुर्जर को दबोच लिया, साथ में पुलिस ने एक अन्य डकैत को भी हिरासत में लिया है. पुलिस और डकैतों में मुठभेड़ देर रात तक जारी रही. अंधेरे का लाभ उठाकर दस्यु भारत और रामविलास दोनों की गैंग चंबल के बीहड़ों में फरार हो गई.

मुरैना जिले के देवगढ़ थाना क्षेत्र में डकैतों से हुई मुठभेड़

पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को दोनों डकैतों के गैंग की लोकेशन मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के देवगढ़ थाना क्षेत्र के जंगलों में मिली थी. पुलिस ने चंबल नदी पार करते ही दोनों डकैतों की गैंग का पीछा किया. पीछा करते हुए लंबे समय के बाद पुलिस और डकैत देवगढ़ थाना क्षेत्र के पास सती मंदिर के पास चंबल नदी किनारे बीहड़ों में आमने-सामने हो गए. जहां डकैतों ने पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां दागना शुरू कर दिया. लम्बे समय तक चली मुठभेड़ में दस्यु भारत के कारतूस खत्म हो गए. पुलिस सामने मोर्चा लिए खड़ी रही. इसी दौरान एक व्रद्ध और युवक पुलिस को डकैतों की तरफ से आता हुआ दिखाई दिया. पुलिस फोर्स ने घेराबंदी कर दोनों को दबोच लिया. पकड़े गए लोगों मे एक डकैत सोनेराम गुर्जर था. जो पिछले लंबे समय से हत्या के प्रयास चोरी लूट नकदजनी अपहरण जैसे संगीन मामलों में वांछित चल रहा था. डकैत सोना राम गुर्जर पर पूर्व में 3 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था. वहीं दूसरे युवक को भी पुलिस ने रात में ले लिया.

जगन डकैत बना पुलिस के लिए सिरदर्द
धौलपुर पुलिस और पुलिस मुख्यालय जयपुर से आए दस्यु उन्मूलन के विशेष अधिकारियों की टीम डकैत जगन गुर्जर को डांग क्षेत्र से गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है. लेकिन दस्यु जगन गुर्जर पुलिस के साथ आंख मिचौली का खेल खेल रहा है. पुलिस को जैसे ही डकैत जगन की लोकेशन मिलती है, उससे पूर्व ही वह मौके से फरार हो जाता है. धौलपुर और जयपुर पुलिस मुख्यालय से आई एक्सपर्ट की टीम लगातार डांग क्षेत्र में कॉम्बिंग भंग कर सर्चिंग अभियान चला रही है. लेकिन दस्यु जगन डकैत पुलिस के हाथों से काफी दूर बना हुआ है.

अब देखना होगा कि पुलिस कब तक जगन डकैत को गिरफ्तार कर पाएगी. धौलपुर पुलिस ने पकड़े गए दोनों बदमाशों से पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस और डकैतों की मुठभेड़ देर रात तक जारी रही. लेकिन चंबल की घाटियां गहरी होने पर और अधिक अंधेरा होने पर डकैत भागने में कामयाब रहे.

Last Updated : Jun 21, 2019, 12:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details