राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: पुलिस ने पकड़े अवैध बजरी से भरे तीन ट्रैक्टर-ट्रॉली, एक आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jan 28, 2020, 5:08 PM IST

धौलपुर की मनिया थाना पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित चंबल बजरी का परिवहन करते तीन ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़ा है. पुलिस ने एक बजरी माफिया को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस ने बताया कि आरोपी पर वन्य जीव अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी.

illegal gravel in dholpur, धौलपुर न्यूज
पुलिस ने पकड़े अवैध चंबल बजरी से भरे तीन ट्रैक्टर ट्रॉली

धौलपुर. जिले की मनिया थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए थाना क्षेत्र से चंबल बजरी से भरे हुए तीन ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त किया है. साथ ही पुलिस ने एक बजरी माफिया को भी हिरासत में लिया है. आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है.

पुलिस ने पकड़े अवैध चंबल बजरी से भरे तीन ट्रैक्टर ट्रॉली

मनिया थाना प्रभारी परमजीत सिंह पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के निर्देशन में जिले भर में बदमाशों, अपराधियों और बजरी माफिया की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस को धरपकड़ अभियान के दौरान मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि थाना क्षेत्र में तीन चंबल बजरी से भरे हुए ट्रैक्टर ट्रॉली का परिवहन किया जा रहा है.

पढ़ें- कोटा: पुलिस ने पकड़ा 74 करोड़ रुपए का क्रिकेट सट्टा, चार सटोरिए गिरफ्तार

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने टीम गठित कर ट्रैक्टरों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया. पुलिस ने चंबल बजरी से भरे हुए तीन ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़ लिया. साथ ही मौके से एक आरोपी युधिष्ठिर पुत्र गणेशी लाल निवासी गजपुरा थाना इलाका सदर बाड़ी क्षेत्र को हिरासत में ले लिया. आरोपी बजरी माफिया के खिलाफ वन्य जीव अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस ने बताया आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. पकड़े गए बजरी माफिया की गैंग में अन्य साथी भी शामिल हो सकते हैं. आरोपी से पूछताछ कर उनको भी शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा. वहीं पुलिस ने बताया सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित चंबल बजरी के परिवहन के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details