राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर: बाइक पर विस्फोटक सामग्री ले जा रहा था युवक, पुलिस ने दबोचा

जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत के निर्देशन में जिले में वांछित अपराधियों को पकड़ने और अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बचन सिंह मीणा व डीएसपी सीताराम बैरवा के सुपरवीजन में रविवार रात्रि को प्रशिक्षु आरपीएस मुनेश कुमार मीणा ने गश्त के दौरान कार्रवाई को अंजाम दिया.

By

Published : Jan 25, 2021, 8:00 PM IST

explosive material caught in dholpur, police arrested accused
बाइक पर विस्फोटक सामग्री ले जा रहा था युवक...

धौलपुर (सरमथुरा). जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत के निर्देशन में जिले में वांछित अपराधियों को पकड़ने और अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बचन सिंह मीणा व डीएसपी सीताराम बैरवा के सुपरवीजन में रविवार रात्रि को प्रशिक्षु आरपीएस मुनेश कुमार मीणा ने गश्त के दौरान कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस ने अवैध विस्फोटक सामग्री सहित एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से 365 मीटर डेटोनेटर व 200 फ्यूज बरामद किए हैं.

विस्फोटक सामग्री के साथ युवक गिरफ्तार...

प्रशिक्षु आरपीएस मुनेश कुमार ने बताया कि रविवार को रात गश्त के दौरान मुखबिर से सूचना मिली थी कि कच्ची सड़क के रास्ते एक व्यक्ति विस्फोटक सामग्री लेकर सुरारी से बरोली की तरफ जा रहा है. जिसके आधार पर प्रशिक्षु आरपीएस ने पुलिस टीम के साथ बरोली के समीप पहुंचकर व्यक्ति को दबोचने की योजना बनाई. इसी दौरान पुलिस को एक व्यक्ति बाइक से आता हुआ दिखाई दिया. युवक पुलिस को देख बाइक को घुमाने लगा, लेकिन पुलिस के जवानों ने भागकर बाइक को पकड़ लिया.

पढ़ें:जयपुर में प्रेम-प्रसंग में चचेरे भाई ने पहले बहन फिर खुद को मारी गोली

पुलिस ने युवक की तलाशी ली गई, जिसमें विस्फोटक सामग्री मिली. पुलिस ने विस्फोटक सामग्री रखने के आरोप में सियाराम पुत्र रघुवर निवासी सुरारी को गिरफ्तार कर विस्फोटक सामग्री को जब्त कर लिया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए पुलिस अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाना शुरू कर दिया है. उन्होंने बताया आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details