राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुरः वाहन चालकों को फूल देकर ट्रैफिक नियमों की पालना के लिए पुलिस ने की अपील

शनिवार को धौलपुर में पुलिस की ओर से सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत कर दी गई. जो कि 17 जनवरी तक चलेगा. इसके अंतर्गत शनिवार को पुलिस वाहन चालकों के माथे पर टीका लगाकर और उन्हें फूल देकर ट्रैफिक नियमों की पालना करने की अपील करते नजर आए.

By

Published : Jan 11, 2020, 9:14 PM IST

सड़क सुरक्षा सप्ताह, Road safety week
सड़क सुरक्षा सप्ताह

धौलपुर. जिले में शनिवार को पुलिस मुख्यालय जयपुर के निर्देश में जिला पुलिस ने सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत कर दी. जिसके अंतर्गत पुलिस बाइक चालक, कार चालक और भारी वाहन चालकों को पुष्प देकर और माथे पर तिलक लगाकर यातायात के नियमों के पालना करने की अपील कर रही है.

फूल देकर ट्रफिक नियमों की पालना के लिए पुलिस ने की अपील

ट्रैफिक पुलिस प्रभारी रमेश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस मुख्यालय जयपुर के निर्देश में जिला पुलिस ने शनिवार से सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत कर दी है. 17 जनवरी तक चलने वाले सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत पुलिस की ओर से वाहन चालकों को यातायात के नियमों की जानकारी के साथ वाहन से संबंधित दस्तावेज रखने की बेसिक जानकारी दी जाएगी.

पढ़ें: Special: बालोतरा पहुंचीं नीतू चोपड़ा का स्वागत, स्कूटी पर भारत यात्रा कर राजस्थान बुुक में रिकॉर्ड दर्ज कराया

इस दौरान खासकर बाइक चालकों को ड्राइव करते समय हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. पुलिस की इस पहल के बाद वाहन चालक यातायात नियमों की पालना नहीं करते हैं, तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर जुर्माना वसूल किया जाएगा. इसके साथ ही पुलिस की ओर से स्कूलों में जाकर बच्चों को यातायात के नियमों की जानकारी दी जाएगी. जिससे बच्चे जागरूक होकर यातायात के नियमों की पालना कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details