राजस्थान

rajasthan

Ram Navami 2023: शोभायात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती

By

Published : Mar 29, 2023, 5:49 PM IST

धौलपुर में रामनवमी पर भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी, जिसकी सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है. वहीं, शोभायात्रा के ठीक एक दिन पहले बुधवार को पुलिस की ओर से फ्लैग मार्च निकाला गया. इस दौरान शहरवासियों से शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार मानने की अपील की (Ram Navami Shobhayatra in Dholpur) गई.

Ram Navami Shobhayatra in Dholpur
Ram Navami Shobhayatra in Dholpur

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार

धौलपुर. गुरुवार को धौलपुर शहर में रामनवमी के मौके पर भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी. ऐसे में शोभायात्रा को लेकर पुलिस और प्रशासन सतर्क है. यही वजह है कि आयोजन से पहले बुधवार को पुलिस ने फ्लैग मार्च निकालकर समाज के लोगों को शांतिपूर्वक शोभायात्रा निकालने का संदेश दिया है. साथ ही युवाओं से अपील की गई कि वो सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक पोस्ट न करें और सामाजिक समरसता के साथ त्योहार को सेलिब्रेट करें.

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि गुरुवार को धौलपुर शहर में रामनवमी के अवसर पर भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा. शोभायात्रा को लेकर शहर के गणमान्य नागरिकों की बैठक भी बुलाई, जिसमें सभी धर्म व समाज के लोगों से रामनवमी और रमजान के त्योहार को लेकर सांप्रदायिक सौहार्द कायम रखने की अपील की गई है. उन्होंने कहा कि भगवान राम की शोभायात्रा को शांतिपूर्वक व भाईचारे के साथ निकाले जाने की बात कही गई है, ताकि किसी को भी किसी प्रकार की दिक्कत न हो.

एसपी ने कहा कि पुलिस और प्रशासन को साथ लेकर शहर के प्रमुख बाजारों में फ्लैग मार्च निकालकर समाज के लोगों को शांतिपूर्वक त्योहार सेलिब्रेट करने का संदेश दिया है. फ्लैग मार्च की शुरुआत सागर पाड़ा और पुराने शहर से की गई, जो अस्पताल मार्ग, हरदेव नगर, जगन तिराहा, सराय गजरा और लाल बाजार होते हुए समापन हुआ. एसपी ने आगे कहा कि शोभायात्रा के दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं.

इसे भी पढ़ें - Dholpur Police Alert: रामनवमी, हनुमान जयंती और रमजान को लेकर प्रशासन अलर्ट, DM और SP ने निकाला फ्लैग मार्च

शहर के प्रमुख बाजारों को चिन्हित कर पुलिस बल तैनात किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सादे वर्दी में भी पुलिस वाले मौजूद रहेंगे. इसके अलावा ड्रोन कैमरे की मदद से भी चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखी जाएगी. भगवान राम की शोभायात्रा को शांतिपूर्वक निकालने के लिए जिला प्रशासन मुस्तैदी से लगा हुआ है. शोभायात्रा में पुलिस लाइन से भी अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए जाएंगे.

सोशल मीडिया पर साइबर सेल की नजर -पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि साइबर सेल की टीम सोशल मीडिया पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने वाले पोस्ट फेसबुक, व्हाट्सएप ग्रुप, इंस्टाग्राम व ट्विटर पर पोस्ट न करें. उन्होंने कहा कि साइबर सेल की विशेष टीम सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्मों पर नजर बनाए हुए है. समाज का कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करता तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details