राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजाखेड़ा में मनाया गया परशुराम जयंती, कोरोना महामारी से उबारने के लिए की गई प्रार्थना

धौलपुर जिले के राजाखेड़ा कस्बे में शुक्रवार को परशुराम जयंती मनाई गई. इस अवसर पर लोगों ने हवन-पूजन कर कोरोना महामारी को खत्म करने की भगवान परशुराम से कामना की.

By

Published : May 14, 2021, 4:08 PM IST

Parshuram Jayanti
परशुराम जयंती

राजाखेड़ा (धौलपुर). जिले के राजाखेड़ा कस्बे में शुक्रवार को भगवान विष्णु के छठे अवतार और विप्र कुल शिरोमणि तेजप्रतापी भगवान परशुराम का जन्मोत्सव परशुराम धर्मशाला में कोरोनागाइड के अनुरूप पूर्ण विधि विधान से हवन पूजन कर मनाया गया. इस अवसर पर सभी लोगों ने भगवान परशुराम से संपूर्ण विश्व को कोरोना महामारी से उबारने की प्रार्थना की.

परशुराम जयंती

राजाखेड़ा ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष गौरीशंकर उपाध्याय ने बताया कि अक्षय तृतीया के महापर्व और भगवान परशुराम के जन्मोत्सव के अवसर पर कोरोना जैसी महामारी के चलते और सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन के अनुरूप स्थानीय परशुराम धर्मशाला में हवन-पूजन का कार्यक्रम किया गया, जिसमें पूर्ण विधि-विधान से पूजा अर्चना कराई गई और हवन के माध्यम से भगवान परशुराम की पूजा अर्चना की.

पढ़ें-सांसों की संजीवनी: संस्था ने दिए 4 ऑक्सीजन सिलेंडर, कोरोना पर काबू पाने के लिए हर संभव प्रयास

जिससे कोरोना महामारी से जूझते भारतवर्ष के साथ सम्पूर्ण विश्व को भगवान परशुराम इस महामारी से निजात दिलाएं और शांति स्थापित करें. वहीं राजाखेड़ा परशुराम सेवा समिति के अध्यक्ष दिलीप पाराशर ने कहा कि कोरोना के चलते इस बार भगवान परशुराम के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में किसी भी प्रकार के कार्यक्रमों को करना सम्भव नहीं है. इसलिए सभी विप्र बंधुओं से अनुरोध किया गया कि घरों में रहकर ही भगवान के जन्मोत्सव का उत्सव मनाएं. जिससे सरकार की सम्पूर्ण लॉकडाउन की गाइडलाइन की पालना हो सके और कोरोना से खुद को व परिवार को सुरक्षित रख सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details