राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर में चीन के खिलाफ आक्रोश, युवाओं ने जलाई चाइनीज उपकरणों की होली

गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में 20 सैनिक शहीद हुए थे. ऐसे में इसका विरोध पूरे देश में हो रहा है. जिसके बाद धौलपुर में भी गुरुवार को एनएसयूआई के पदाधिकारी और यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चाइनीज सामान का बहिष्कार कर चीनी राष्ट्रपति का पुतला दहन किया. शहर के युवाओं ने चाइनीज सामान की होली भी जलाई.

By

Published : Jun 18, 2020, 8:36 PM IST

Holi lit of Chinese equipment, चाइनीज उपकरणों की जलाई होली
गलवान घाटी में शहादत का आक्रोश

धौलपुर.लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे. 20 जवानों की शहादत का बदला आज पूरा देश मांग रहा है. देश के कोने-कोने में प्रतिशोध की ज्वाला भड़क रही है.

इस कड़ी में धौलपुर में भी गुरुवार को एनएसयूआई के पदाधिकारी और यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चाइनीस सामान का बहिष्कार कर चीनी राष्ट्रपति का पुतला दहन किया. शहर के युवाओं ने चाइनीज सामान की होली जलाई. युवाओं ने चीन के राष्ट्रपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया. केंद्र सरकार से देश के 20 जवानों की शहादत के बदले की मांग की है.

गलवान घाटी में शहादत का आक्रोश

पढ़ेंःराज्यसभा चुनाव: कोविड-19 से ग्रस्त मतदाता को पोस्टल बैलेट पेपर की दी जाएगी सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी

गौरतलब है कि बुधवार को लद्दाख की गलवान घाटी में पड़ोसी मुल्क चीन के सैनिकों ने भारत की सीमा में घुसने का प्रयास किया था. जिसका विरोध भारतीय सेना के जवानों ने किया था. जिसे लेकर दोनों तरफ से झड़प हो गई. चीन के सैनिकों ने कायराना हमला भारतीय सैनिकों पर किया था. जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए.

युवा कर रहे प्रतिशोध की मांग

देश के कोने-कोने में प्रतिशोध की ज्वाला भड़क रही है. धौलपुर में भी ऐसा ही आक्रोश देखने को मिला. शहर के यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता एवं एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने चाइनीज मोबाइल और अन्य उपकरणों की होली जलाई. चीनी राष्ट्रपति का पुतला दहन कर झंडा जलाकर जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया.

चाइनीज उपकरणों की जलाई होली

एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने कहा कि पड़ोसी मुल्क चीन द्वारा कायराना हिमाकत की है. देश के 20 जवानों पर हमला कर भारत सरकार को चुनौती दी है. देश के शहीदों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा. भारत सरकार को इसके लिए प्रभावी कदम उठाने चाहिए.

पढ़ेंःवंदे भारत मिशनः 3 फ्लाइट से 545 प्रवासी राजस्थानी पहुंचे जयपुर

जम्मू से कन्याकुमारी तक भारत की एकता और अखंडता को कोई भी नहीं तोड़ सकता है. देश मौजूदा वक्त में 20 जवानों की शहादत का बदला मांग रहा है. इसे लेकर शहर के कांग्रेस पार्टी के युवाओं और एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. चाइनीज कंपनियों के मोबाइल और अन्य उपकरणों की होली जलाई. युवाओं ने शपथ लेकर हमेशा के लिए चाइनीस उपकरणों का बहिष्कार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details