राजस्थान

rajasthan

धौलपुर में निकाय चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत...कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां

By

Published : Dec 9, 2020, 8:06 PM IST

धौलपुर में 11 दिसंबर 2020 को निकाय चुनाव होना है. इसे लेकर बुधवार को प्रचार के आखिरी दिन प्रत्याशियों ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. वहीं, चुनाव प्रचार के दौरान प्रत्याशियों ने कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाईं.

निकाय चुनाव प्रचार, Body election campaign
निकाय चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

धौलपुर. जिले में 11 दिसंबर 2020 निकाय चुनाव होने है. ऐसे में बुधवार को चुनाव प्रचार के आखिरी दिन भाजपा, कांग्रेस और निर्दलीय प्रत्याशियों ने मतदाताओं को मनाने के लिए एड़ी से चोटी तक की ताकत झोंक दी. शहर के गली-मोहल्लों में प्रत्याशी हाथ जोड़कर और पैर छूकर मतदाताओं से मनुहार करते रहे. चुनाव प्रचार के दौरान कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई गई.

प्रत्याशियों ने मांगें वोट

प्रत्याशी और मतदाता सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं होने के साथ मास्क लगाना भी भूल गए. चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. ऐसे में चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों ने मतदाताओं को लुभाने के लिए बड़े-बड़े वादे किए हैं. जिले के बाड़ी नगर पालिका, राजाखेड़ा नगर पालिका और धौलपुर शहर में होने वाले निकाय चुनाव को लेकर आज प्रचार का आखिरी दिन है. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस भाजपा और निर्दलीय प्रत्याशियों ने वार्डों के मोहल्ला, गली में घूमकर मतदाताओं से रूबरू होकर मनुहार की हैं.

पढ़ें-निकाय चुनाव-2020: 12 जिलों के 50 निकायों में मतदान 11 दिसंबर को, आज थम जाएगा प्रचार का शोर

इस बार निकाय चुनाव में युवा और युवतियां अधिक भागीदारी कर रहे हैं. शहर की सरकार चुनने के लिए युवा प्रत्याशी सबसे अधिक चुनावी समर में भाग्य आजमा रहे हैं. प्रत्याशी मतदाताओं से रूबरू होकर वोट मांगने के लिए हाथ जोड़कर और पैर छूकर मनुहार कर रहे हैं. प्रत्याशियों द्वारा अपने अपने वार्ड में सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, चिकित्सा, सफाई व्यवस्था, स्ट्रीट लाइट, खेल मैदान के बड़े-बड़े वादे किए जा रहे हैं. बुधवार को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन होने के कारण प्रत्याशियों ने सुबह से ही ताकत झोंक दी है. चुनाव का रुख अपनी तरफ मोड़ने के लिए प्रत्याशी नाना प्रकार के मतदाताओं से वादे कर रहे हैं.

प्रत्याशी एवं मतदाताओं से होने वाले जनसंपर्क में कोरोना गाइडलाइन की भी जमकर धज्जियां उड़ाई गई है. सोशल डिफेंस की पालना जनसंपर्क के दौरान दूर-दूर तक दिखाई नहीं दी गई. उसके अलावा अधिकांश प्रत्याशी और मतदाता बिना मास्क का प्रयोग करते हुए दिखाई दिए. बता दें इससे पूर्व निकाय चुनाव में धौलपुर बाड़ी और राजाखेड़ा में कांग्रेस के बोर्ड बने थे. 11 दिसंबर 2020 को निकाय चुनाव आयोजित कराया जाएगा. जिसे लेकर प्रत्याशियों ने एड़ी से चोटी तक की ताकत झोंक दी है. 11 दिसंबर को होने वाले चुनाव के बाद ही प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम मशीन से उदय होगा.

पढ़ें-बाड़मेर: दो मासूम बच्चों के साथ विवाहिता ने टांके में कूदकर की आत्महत्या, ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना का आरोप

धौलपुर से सैकड़ों की तादाद में निकला किसानों का काफिला

महाराष्ट्र प्रदेश के राज्य मंत्री बछऊ भाऊ कुट्टू के नेतृत्व में बुधवार को धौलपुर जिले से सैकड़ों की तादाद में किसानों का काफिला निकला. आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर निकले काफिले से 2 किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया. जिससे जिले की ट्रैफिक पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

धौलपुर से निकला किसानों का काफिला

उत्तर प्रदेश के आगरा बॉर्डर पर वहां के शासन द्वारा रोके जाने की आशंका को देखते हुए किसानों का काफिला एनएच 123 से भरतपुर होते हुए दिल्ली की तरफ रवाना हो गया. काफिले का नेतृत्व कर रहे राज्य मंत्री ने कहा कि किसानों का काफिला महाराष्ट्र से 4 दिसंबर 2020 को बाइक एवं फॉर व्हीलर गाड़ियों से रवाना हुआ है. सैकड़ों की तादात में किसान दिल्ली में चल रहे धरने में शामिल होंगे. उन्होंने कहा हाल ही में केंद्र सरकार ने 3 बिल किसानों के लिए पारित किए थे, लेकिन केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए बिल किसान विरोधी हैं. जिनसे देश का अन्नदाता बर्बाद हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details