राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर: अभिभाषक संघ के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन

अभिभाषक संघ धौलपुर की नवीन कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को आयोजित किया गया. ये आयोजन जिला एवं सत्र न्यायाधीश चंद्र प्रकाश श्रीमाली के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ. इस कार्यक्रम में उन्होंने सभी पदाधिकारियों को अपने दायित्व के साथ-साथ बार एसोसिएशन को उन्नति के शिखर पर ले जाने की बात कही.

By

Published : Jan 20, 2020, 8:45 PM IST

धौलपुर की खबर, dholpur news
अभिभाषक संघ का शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन

धौलपुर.अभिभाषक संघ धौलपुर की नवीन कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम सोमवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश चंद्र प्रकाश श्रीमाली के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ .इस अवसर पर उपस्थित अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए चंद्र प्रकाश श्रीमाली ने कहा कि नवीन कार्यकारिणी युवाओं से भरी है. वे वरिष्ठ अधिवक्ताओं के अनुभव को लेकर बार और बेंच के बीच में मधुर संबंध स्थापित करें. उन्होंने नवीन कार्यकारिणी को बधाई देते हुए कहा कि सभी पदाधिकारी अपने दायित्व का निर्माण अधिवक्ताओं की समस्याओं के समाधान में करें और धौलपुर बार एसोसिएशन को उन्नति के शिखर पर ले जाए.

अभिभाषक संघ का शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन

इस समारोह में दायित्व ग्रहण करने के बाद अध्यक्ष प्रशांत हुंडावाल ने कहा कि मैं समस्त अधिवक्ताओं को साथ लेकर सदैव उनके साथ कार्य करूंगा और बार बेंच की गरिमा को बनाए रखूंगा. उन्होंने कहा कि न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं की जो समस्या है, उनके निराकरण के लिए हर संभव प्रयास करूंगा.

पढ़ें- धौलपुर: पोहा विक्रेता को पैसे मांगना पड़ा महंगा, बदमाशों ने किए हवाई फायर

नवनिर्वाचित अध्यक्ष प्रशान्त हुंडावाल ने रेवेन्यू कोर्ट के लिए जमीन की मांग करते हुए अपने भाषण उद्बोधन के दौरान जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल से रेवेन्यू कोर्ट के लिए जमीन दिलाने की मांग की. साथ ही जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छवा से कचहरी परिसर में यातायात पुलिसकर्मियों की तैनाती और वहीं वाहन पार्किंग की व्यवस्था को लेकर मांग की.

इस अवसर पर जिला कलेक्टर राकेश जयसवाल ने कहा कि अधिवक्ता समाज का सबसे प्रबुद्ध वर्ग माना जाता है और सदैव दूसरों की सहायता के लिए तत्पर रहता है. नवीन कार्यकारिणी भी अपने उस दायित्व का निर्वहन करें. साथ ही अधिवक्ताओं की समस्या को ध्यान में रखते हुए शीघ्र ही न्यायालय परिसर में पार्किंग की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी. साथ ही राजस्व न्यायालय को लेकर उच्च अधिकारियों से मार्गदर्शन प्राप्त करने की बात कही.

उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं की समस्याओं के निराकरण के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने उपस्थित अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अधिवक्ता पीड़ितों को न्याय दिलाने में अपनी भूमिका अदा करें. क्योंकि आज भी हर व्यक्ति न्याय व्यवस्था पर अपनी पूर्ण आस्था स्थापित किए हुए हैं. इसलिए अधिवक्ता उस व्यवस्था की महत्वपूर्ण कड़ी है. इसलिए वे अपने कर्तव्यों का ईमानदारी के साथ निर्वहन करें.

पढ़ें- धौलपुर में सरपंच चुनाव हारे प्रत्याशी ने दूसरे गांव के ग्रामीणों पर किया हमला

इस अवसर पर मंचासीन अतिथियों की ओर से नवीन कार्यकारिणी को शपथ ग्रहण कराई गई. साथ ही अभिभाषक संघ की ओर से मंचासीन अतिथियों का माला और साफा पहनाकर सम्मान किया गया. वहीं निवर्तमान अध्यक्ष राजवीर सिंह हसेलिया ने मंचासीन अतिथियों का स्वागत करते हुए नवीन अध्यक्ष प्रशांत हुंडावाल को दायित्व ग्रहण कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details