राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुरः बसेड़ी थाना इलाके में एक महीने पहले जंगल में मिले शव का खुलासा, 2 गिरफ्तार

धौलपुर के बसेड़ी थाना इलाके में 11 दिसंबर 2019 को मिली अज्ञात शव की गुत्थी का खुलासा करते हुए पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल, आरोपियों से अभी पूछताछ की जा रही है.

By

Published : Jan 10, 2020, 9:08 PM IST

धौलपुर न्यूज , Dholpur Police News
1 महीने पूर्व जंगल में मिले शव का खुलासा

धौलपुर.जिले के बसेड़ी थाना इलाके में 11 दिसंबर 2019 को मिली अज्ञात शव की गुत्थी का खुलासा कर दिया है. बता दें कि मृतक की प्रेमिका के भाई ने ही अपने सगे साले को साथ लेकर हथौड़े से हमला कर निर्मम हत्या की थी. मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को अनुसंधान के बाद गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, मृतक की शिनाख्त नहीं होने पर पुलिस ने निजी स्तर पर अंतिम संस्कार किया था.

1 महीने पूर्व जंगल में मिले शव का खुलासा

जानकारी के अनुसार बसेड़ी थाना इलाके के गांव कान्हा का नगला के जंगलों में 25 वर्षीय युवक की खून से लथपथ अवस्था में शव मिली थी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर बसेड़ी राजकीय चिकित्सालय के शवगृह में शिनाख्त के लिए रखवाया था, लेकिन मृतक युवक की शिनाख्त नहीं होने पर पुलिस और प्रशासन ने निजी स्तर पर 14 दिसंबर 2019 को उसका अंतिम संस्कार करा दिया.

पढ़ें- धौलपुरः फांसी पर लटकता मिला विवाहिता का शव, पीहर पक्ष ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

पुलिस ने बताया कि 28 दिसंबर 2019 को मृतक के पिता जसवंत सिंह जाटव निवासी उत्तर प्रदेश ने बसेड़ी पुलिस थाने पहुंचकर मृतक के कपड़े और चप्पल आदि से सुमित जाटव पुत्र जसवंत जाटव जिला आगरा के रूप में की. उन्होंने बताया कि पुलिस ने परिजनों से मृतक सुमित का मोबाइल नंबर लेकर मामले का अनुसन्धान शुरू किया. जिसमें पुलिस ने साइबर सेल की मदद से हत्या के आरोपी संजय पुत्र सुरेश जाटव निवासी आगरा और दिनेश जाटव पुत्र महावीर जाटव निवासी आगरा को गिरफ्तार कर लिया है.

उन्होंने बताया कि मृतक सुमित जाटव का हत्या आरोपी संजय जाटव की बहन के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था. पुलिस ने बताया कि मृतक के हाथ पर भी प्रेमिका का नाम गुदा हुआ था. आरोपी संजय मृतक और अपनी बहन के प्रेम प्रसंग से नाखुश था. ऐसे में संजय ने अपने सगे साले दिनेश के साथ सुमित की हत्या करने का षड्यंत्र बनाया. आरोपी ने सुमित को 10 दिसंबर 2019 को आगरा से धौलपुर में बहला फुसलाकर ले आया. जहां दोनों आरोपियों ने कान्हा का नगला गांव के जंगल में हथौड़ा से हमला कर निर्मम हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों ने जुर्म कुबूल कर लिया है. आरोपियों से अभी पूछताछ की जा रही है, जिन्हें कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details