राजस्थान

rajasthan

सांसद राजोरिया ने सतीश पूनिया के जन्मदिन के बधाई संदेश का बैनर हटवाया, एसपी को लिखा था शिकायती पत्र

By

Published : Oct 26, 2021, 6:29 PM IST

Updated : Oct 26, 2021, 7:44 PM IST

करौली-धौलपुर सांसद राजोरिया ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पूनिया के जन्मदिवस पर उनके नाम से लगाए गए बधाई संदेश देने वाले बैनरों पर आपत्ति जताते हुए एसपी को पत्र लिखा है. एसपी के निर्देश पर पूनिया के जन्मदिन पर लगे बैनर और होर्डिंग हटा दिए गए. राजोरिया पूर्व सीएम वसुंधरा राजे गुट के माने जाते हैं. राजे और पूनिया की अदावत से धौलपुर में भाजपा दो गुटों में बंट गई है.

राजस्थान न्यूज , etv bharat rajasthan
करौली-धौलपुर सांसद राजोरिया

धौलपुर. प्रदेश की राजनीति में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया और प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के बीच चल रही अदावत का असर सतह पर आ गया है. जिले में दोनों नेताओं के समर्थक आमने- सामने हो गए. दरअसल, 24 अक्टूबर को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का जन्मदिन से जुड़ा मामला सुर्खियों में है. दरअसल, पूनिया के जन्म दिवस पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने बधाई संदेश देने वाले बैनर और होर्डिंग शहर में लगाए थे. लेकिन करौली-धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने पुलिस को पत्र लिखकर बधाई संदेशों को हटवा दिया.


राजोरिया के इस अंदाज से जिले में भाजपा दो गुटों में बंट गई है. प्रदेश अध्यक्ष के जन्मदिवस पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने बैनर और होर्डिंग लगाकर बधाई संदेश दिए थे. बधाई संदेशों में करौली-धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजोरिया का भी प्रदेश अध्यक्ष पूनिया के साथ बधाई संदेश लगाए गए थे. सांसद ने उनके नाम से लगाए गए बधाई संदेशों पर आपत्ति जता दी जिससे भाजपा फिर एक बार दो गुटों में दिखाई दे रही है.

पढ़ें- मोदी पर गहलोत का कटाक्ष- जनता ने इंदिरा को हराया वाजपेयी को हराया, वो भी घमंड न करें

सांसद ने बधाई संदेश पर आपत्ति दर्ज कराकर धौलपुर एसपी को शिकायती पत्र लिख दिया. सांसद ने बताया कि उनकी बिना अनुमति के बधाई संदेश लगाए गए थे. लिहाजा इनको हटाया जाए. सांसद राजोरिया की शिकायत पर एसपी ने निहालगंज थाना पुलिस को बधाई संदेशों के हटाने के निर्देश दे दिए. स्थानीय पुलिस ने नगर परिषद प्रशासन के सहयोग से सांसद राजोरिया के साथ सतीश पूनिया के बधाई संदेशों को हटा दिया.

लजपाल सिंह,नगर परिषद आयुक्त

सांसद राजे गुट के माने जाते हैं

सतीश पूनिया के जन्मदिन के बधाई संदेश हटने से जिले की भाजपा राजनीति में फिर से सियासी भूचाल देखा गया है. जिले में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के अलग-अलग गुट बन गए है. सांसद डॉ. मनोज राजोरिया पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे गुट के माने जाते हैं. हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री की पुत्रवधू की तबियत खराब होने पर धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया गया था. जिसमें सांसद की उपस्थिति बखूबी देखी गई थी.

जिला प्रभारी जवाहर सिंह बेढम ने कांग्रेस पर लगाया आरोप

प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के बधाई संदेश के होर्डिंग को उतारने पर भाजपा के जिला प्रभारी जवाहर सिंह बेढम ने कांग्रेस पर आरोप ओछी राजनीती करने का आरोप लगाया है. बेढम ने कहा कि पूनिया के जन्म दिवस के अवसर पर कार्यकर्ताओं ने होर्डिंग लगाए थे. लेकिन बीती रात नगर परिषद प्रशासन ने होर्डिंग को उतार दिया है. नगर परिषद दबाव में काम कर रहा है. धौलपुर का जिला प्रशासन सरकार के दबाव में कार्यकर्ता की तरह काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार के दबाव में काम कर रहे अधिकारी और कर्मचारियों की सूची बनाई जा रही है.प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर सबक सिखाया जाएगा.

Last Updated : Oct 26, 2021, 7:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details