राजस्थान

rajasthan

सांसद मनोज राजोरिया ने जिला अस्पताल के कोविड सेंटर का किया निरीक्षण, बढ़ाया जाएगा ऑक्सीजन का कोटा

By

Published : May 4, 2021, 7:04 PM IST

करौली धौलपुल क्षेत्रीय सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ जिला अस्पताल का निरीक्षण कर कोविड सेंटर में व्यवस्थाओं का जायजा लिया. साथ ही यहां ऑक्सीजन सिलेंडर का कोटा बढ़ाए जाने की भी बात कही.

सांसद ने कोविड सेंटर की व्यवस्थाएं देखीं, धौलपुर समाचार , Visit of Dholpur MP Dr. Manoj Rajoria, MP sees arrangements of Covid Center
धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजोरिया का दौरा

धौलपुर. जिले में दौरे पर पहुंचे करैली धौलपुर क्षेत्रीय सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को साथ लेकर जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान सांसद ने मेडिकल संबंधी व्यवस्थाओं का जायजा लिया. ऑक्सीजन प्लांट, दवा केंद्र, कोविड सेंटर, आईसीयू एवं इमरजेंसी वार्ड का बारीकी से परीक्षण किया. निरीक्षण करने के बाद सांसद ने चिकित्सा कर्मियों को मरीजों के साथ विनम्र व्यवहार रखने के साथ बेहतर चिकित्सकीय सेवाएं देने के निर्देश दिए हैं.

धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजोरिया का दौरा

पढ़ें:ETV Bharat की खबर का असर : मित्तल अस्पताल में 90 मरीजों की सांसों पर आया संकट टला, प्रशासन ने दिए 50 ऑक्सीजन सिलेंडर

सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने बताया जिला अस्पताल का मंगलवार को कलेक्टर राजेश कुमार जायसवाल, पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ गोपाल गोयल एवं प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. समर वीरवार को साथ लेकर निरीक्षण करने गए थे. उन्होंने बताया कोरोना वार्ड का निरीक्षण कर भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली गई. मरीजों ने चिकित्सा विभाग की व्यवस्थाएं संतोषजनक बताई है. कोरोना रोगियों का चिकित्सा विभाग बेहतर उपचार कर रहा है. उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट एवं भंडारण की भी जानकारी ली गई. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से संक्रमण फैल रहा है उसे देखते हुए एहतियात बरतने की विशेष जरूरत है.

अस्पताल में रेमडेसिविर इंजेक्शन एवं अन्य मेडिसन की भी जानकारी ली गई है. वर्तमान स्थिति को देखते हुए ऑक्सीजन की थोड़ी कमी पाई गई है, जिसे देखते हुए राजस्थान सरकार के उच्च अधिकारियों से वार्ता की जाएगी. मौजूदा वक्त में करीब 100 सिलेंडर ऑक्सीजन के रोजाना जिला अस्पताल को दिए जा रहे हैं. इस कोटे को बढ़ाकर 500 सिलेंडर कराया जाएगा ताकि कोरोना रोगियों को संकट से नहीं जूझना पड़े. उन्होंने कहा कि अगर पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था होगी तो बाड़ी, सरमथुरा बसेड़ी एवं राजाखेड़ा में भी कोविड सेंटरों में उपचार शुरू हो सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details