राजस्थान

rajasthan

भाजपा के आरोपों पर विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने किया पलटवार, कहा- BJP हार से बौखला गई है

By

Published : Dec 2, 2020, 11:06 PM IST

भाजपा के आरोपों पर कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा हार से बौखला गई है, इसलिए गलत आरोप लगा रही है. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया.

BJP accuses Congress,  Charge on Girraj Singh Malinga
भाजपा के आरोपों पर विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने किया पलटवार

धौलपुर. भाजपा नेताओं ने निकाय चुनाव में बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा और राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग करने के आरोप लगाए थे. इन आरोपों पर पलटवार करते हुए विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने कहा कि भाजपा का आरोप निराधार और तथ्यहीन है. विधायक मलिंगा ने भी भाजपा पार्टी पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं.

भाजपा के आरोपों पर विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने किया पलटवार

बाड़ी विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने कहा कि भाजपा की ओर से लगाए गए आरोप निराधार हैं. भाजपा पार्टी जब-जब सत्ता में आई है तब-तब भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिला है. उन्होंने कहा कि पूर्व के नगर पालिका चुनाव में भाजपा ने 35 वार्ड में से सिर्फ 20 वार्डों में प्रत्याशी घोषित किए थे. हार की वजह से 15 वार्ड पर प्रत्याशी घोषित नहीं किए थे. तत्कालीन समय में भी भाजपा ने हार का मुंह देखा था.

पढ़ें-कृषि कानून के विरोध में NSUI कार्यकर्ताओं का 'हल्लाबोल', सांसद भागीरथ चौधरी के घर पर चस्पा किया ज्ञापन

मौजूदा वक्त में बाड़ी नगर पालिका में 45 वार्ड हो चुके हैं, लेकिन भाजपा ने पार्षद चुनाव के लिए सिर्फ 31 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है. उन्होंने कहा कि भाजपा का जनादेश अब खत्म हो रहा है. भाजपा की टिकट को कोई लेने वाला नहीं है. जब बीजेपी की सरकार सत्ता में आती है तो आमजन से पैसों की लूट की जाती है. उन्होंने कहा नगर पालिका चुनाव में बीजेपी की टिकट हारने के लिए कोई नहीं लेगा.

मलिंगा ने कहा कि जब बीजेपी की सरकार थी, उस समय भी क्या सरकारी मशीनरी मेरे इशारे पर चली थी. लेकिन तत्कालीन समय में भी कांग्रेस का ही बोर्ड बना था. बाड़ी पंचायत समिति में कांग्रेस का प्रधान भी भाजपा सत्ता के समय में बना था. उन्होंने कहा 11 दिसंबर 2020 को होने वाले निकाय चुनाव में 10 पार्षद भी इनके नहीं जीत सकते हैं. भाजपाई नेता आमजन का काम नहीं करते हैं. भाजपा शासन में ट्रांसफर के नाम पर धंधा बन जाता है. सरकारी अध्यापकों के ट्रांसफर की रेट 1 लाख और प्रिंसिपल से 2 लाख तक वसूल किए जाते थे.

गौरतलब है कि नगरपालिका के 45 वार्डों में होने वाले चुनावों में 4 वार्डों में कांग्रेस के प्रत्याशी निर्विरोध घोषित होंगे. गुरुवार को नगर पालिका के वार्ड नंबर 3 से कांग्रेस के अहमद जमा खां पुत्र अब्दुल वहाब खान, वार्ड नंबर 12 से कांग्रेस की अनीता पत्नी राजेंद्र मीणा, वार्ड नंबर 20 से कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी राजा परमार पत्नी बंटी परमार और वार्ड नंबर 22 से कांग्रेस की अर्चना पत्नी बनवारी निर्विरोध निर्वाचित हो चुकी है.

कांग्रेस के प्रत्याशियों के सामने से भाजपा प्रत्याशियों ने अपने नामांकन वापस ले लिए हैं. जिसे लेकर भाजपा जिला अध्यक्ष श्रवण कुमार वर्मा, भाजपा प्रभारी सत्यनारायण जैमन ने सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग करने के बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा पर आरोप लगाए थे. विधायक मलिंगा ने कहा कि भाजपाई आमजन से पैसा वसूल करते हैं. इनके आरोपों से कुछ नहीं होने वाला है. भाजपा पार्टी निकाय चुनाव में अपनी हार को बचाने के प्रयास में लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details