राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने किया महाराणा प्रताप क्रिकेट कप टूर्नामेंट का शुभारंभ

By

Published : Jan 16, 2021, 9:31 AM IST

धौलपुर के बाड़ी उपखंड में शुक्रवार को महाराणा प्रताप क्रिकेट कप टूर्नामेंट का उद्घाटन क्षेत्रीय विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने किया. इस दौरान खेल मैदान को महाराणा प्रताप स्टेडियम में बदलने की मांग भी उठी. इस संबंध में विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने नगर पालिका की आगामी बोर्ड बैठक में प्रस्ताव को रखने का आश्वासन दिया है.

Bari Dholpur News, क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन
बाड़ी में महाराणा प्रताप क्रिकेट कप टूर्नामेंट का हुआ शुभारंभ

बाड़ी (धौलपुर). जिले के बाड़ी उपखंड में माता रोड स्थित खेल मैदान में शुक्रवार को महाराणा प्रताप क्रिकेट कप टूर्नामेंट का उद्घाटन क्षेत्रीय विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने किया. बांके बिहारी क्रिकेट क्लब की ओर से आयोजित इस टूर्नामेंट में शहर के विभिन्न वार्डों की टीमें भाग ले रही हैं. सभी खेल प्रेमियों को हर साल इस टूर्नामेंट को देखने और खेलने की बड़ी इच्छा रहती है.

टूर्नामेंट का शुभारंभ करने आए विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने कहा कि खिलाड़ी जो भी खेल खेलें, उसे मित्रता की भावना से खेले. खेल में हार और जीत दो पहलू हैं, जो हमेशा रहते हैं. खेलने से ना केवल शरीर स्वस्थ होता है,बल्कि मन भी प्रसन्न हो जाता है. ऐसे टूर्नामेंट कस्बे में समय-समय पर होते रहने चाहिए, जिससे लोगों का मनोरंजन होता रहे और खिलाड़ियों को अपना कौशल दिखाने का मौका मिलता रहे. इस दौरान उन्होंने पिच पर जाकर खुद बल्ले से गेंद खेली और टूर्नामेंट का शुभारंभ किया.

बाड़ी में महाराणा प्रताप क्रिकेट कप टूर्नामेंट का हुआ शुभारंभ

पढ़ें:बीकानेर थिएटर आर्ट एंड कल्चर फेस्टिवल का वर्चुअल उद्घाटन, कलाकारों ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां

विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने समस्त खेल प्रेमियों ने कहा कि नगर पालिका के अधीन बाड़ी का खेल मैदान मेला मैदान के नाम से जाना जाता है. इस खेल मैदान को महाराणा प्रताप क्रिकेट स्टेडियम का नाम दे दिया जाए तो ना केवल राजस्थान के वीर योद्धाओं का सम्मान होगा, बल्कि खेलने के लिए खिलाड़ियों को एक निश्चित स्थान मिल जाएगा. इसको लेकर विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने नगर पालिका की आगामी बोर्ड बैठक में प्रस्ताव को रखने आश्वासन दिया है.

पढ़ें:जयपुर हेरिटेज निगम : 2018 में नियुक्त सफाई कर्मचारी होंगे नियमित, नए उपायुक्तों को भी कार्य आवंटित

वहीं, बांके बिहारी क्लब के आयोजक सौरभ परमार, श्याम राय और प्रमोद परमार के साथ क्रिकेट से जुड़े लोगों ने टूर्नामेंट को लेकर बताया कि ये टूर्नामेंट करीब एक पखवाड़े तक चलेगा. इसमें विभिन्न वार्डों की टीमें भाग लेंगी. शुक्रवार को प्रथम दिन उद्घाटन मैच वार्ड-22 और वार्ड-44 के बीच खेला गया, जिसमें वार्ड-22 ने पहले खेलते हुए निर्धारित 15 ओवर में 124 रन बनाए और वहीं लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरी वार्ड-44 की टीम 109 रन पर ऑल आउट हो गई. मैन ऑफ द मैच सौरव हरिजन को दिया गया. वहीं, सर्वाधिक रन वार्ड-44 के आमिर खान ने बनाए, जो अर्धशतक से एक रन पीछे रह गए. इस मौके पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मोहम्मद शकील खान, सत्यप्रकाश यादव, क्रिकेट खिलाड़ी और बाड़ी के खेल प्रेमी मौजूद रहे.

पेंशनर समाज के कार्यकारिणी की बैठक आयोजित

धौलपुर के बाड़ी उपखंड में शुक्रवार को स्थानीय बारहमासी स्थित परशुराम धर्मशाला पर राजस्थान पेंशनर समाज के कार्यकारिणी की बैठक आयोजित हुई, जिसमें नवीन कार्यकारिणी के चुनाव के लिए विस्तृत रूप से चर्चा की गई. पेंशनर समाज के अध्यक्ष सुरेश चंद्र दीक्षित ने कहा कि मंत्री अमर सिंह एवं कोषाध्यक्ष सुरेश चंद ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है. इसलिए इन दोनों पदों हेतु चुनाव किया जाए. साथ ही बैठक में एक कार्यालय मंत्री के लिए चुनाव का प्रस्ताव रखा गया, जिसमें सर्वसम्मति से मंत्री पद पर सुरेंद्र सिंह परमार, कोषाध्यक्ष पद पर रमेश चंद्र और कार्यालय मंत्री के पद पर गिरीश कुमार शर्मा वैद्य को चुना गया. वहीं, बैठक में निर्णय लिया गया कि बाड़ी क्षेत्र में नए लोग सेवानिवृत्त हुए हैं, उन्हें सदस्यता अभियान चलाकर राजस्थान पेंशनर समाज से जोड़ा जाए. बैठक में रमेश चंद्र जाट, पुरुषोत्तम अग्रवाल, द्वारिका प्रसाद बंसल, नरेंद्र सिंह किलेदार, सुरेश अग्रवाल, शिव चरण लाल पाराशर, ज्योति प्रसाद पचौरी, बाबूलाल समाधिया, रामप्रकाश पाराशर, नरेंद्र शर्मा, चित्र सिंह भदोरिया और चंद्रशेखर उपस्थित रहे.

बाड़ी में पेंशनर समाज की बैठक आयोजित

सेना दिवस कार्यक्रम का हुआ आयोजन

धौलपुर में बाड़ी उपखंड के गांधी पार्क में शुक्रवार को अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद शाखा के द्वारा सेना दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता सूबेदार मेजर मुकेश चंद शर्मा ने की. कार्यक्रम में सर्वप्रथम महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प माला पहनाकर स्वागत किया गया और कार्यक्रम में उपस्थित साथी सभी पूर्व सैनिकों द्वारा पुष्प अर्पित किए गए. कार्यक्रम में सेना दिवस के बारे में प्रकाश डाला गया और कार्यक्रम का संचालन जगदीश जगरिया द्वारा किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सूबेदार मेजर मुकेश चंद शर्मा ने सेना दिवस के बारे में प्रकाश डालते हुए बताया कि हमारी सेना की सबसे पहले कमान संभालने वाले फील्ड मार्शल केएम करिअप्पा रहे. उन्होंने साल 1949 को ब्रिटिश कमांडर फ्रांसिस बूचर से कमान अपने हाथों में ली. साथ ही सूबेदार मेजर शर्मा ने बताया कि फील्ड मार्शल केएम करिअप्पा ने 1947 के भारत-पाक युद्ध में इंडियन आर्मी की अगुवाई की. उन्होंने का कि सेना दिवस के मौके पर अलग-अलग रेजीमेंट की परेड की जाती है और झांकियां निकाली जाती है. सेना में विशिष्ट कार्य करने वालों को मेडलों से सम्मानित किया जाता है. इसी के साथ कार्यक्रम में सभी पूर्व सैनिकों का धन्यवाद दिया गया.

बाड़ी में सेना दिवस कार्यक्रम आयोजित

ABOUT THE AUTHOR

...view details