राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुरः बसेड़ी में सिचांई के पानी की समस्या, विधायक ने दिया समाधान का आश्वासन

बसेड़ी विधायक खिलाड़ीलाल बैरवा ने सरमथुरा पंस की मडासिल ग्राम पंचायत के स्कूल में जनसुनवाई करते हुए ग्रामीणों की समस्या सुनी. बसेड़ी विधायक बैरवा ने ग्रामीणों की बिजली, पानी, सड़क और स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं सुनकर संबधित विभागों के अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश दिए.

By

Published : Feb 14, 2021, 1:05 PM IST

सिचांई के पानी की समस्या, Irrigation water problem
बसेड़ी विधायक खिलाड़ीलाल बैरवा

बसेड़ी (धौलपुर). शनिवार को बसेड़ी विधायक खिलाड़ीलाल बैरवा ने सरमथुरा पंस की मडासिल ग्राम पंचायत के स्कूल में जनसुनवाई करते हुए ग्रामीणों की समस्या सुनी. बसेड़ी विधायक बैरवा ने ग्रामीणों की बिजली, पानी, सड़क और स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं सुनकर संबधित विभागों के अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश दिए.

बसेड़ी विधायक ने मडासिल में जनसुनवाई की

जनसुनवाई में ग्राम पंचायत के किसानो ने सरपंच प्रतिनिधि प्रयागसिह जादौन के नेतृत्व में एकजुट होकर सिंचाई के लिए पानी का प्रबंध करने सहित ग्यादासपुरा तक सड़क निर्माण, हाईवे से महारपुर तक सड़क निर्माण कराने की मांग की. वहीं, खैरारा के ग्रामीणों ने स्कूल क्रमोन्नत कराने, अंबेडकर भवन की चारदीवारी कराने, हरलालपुरा स्कूल में अतिक्रमण की समस्या बताते हुए लिखित शिकायत दी.

पढ़ेंःराजसमंद में 13 लाख रुपये के आभूषण चोरी, आरोपियों की तलाश जारी

मडासिल के ग्रामीणों ने स्कूल के समीप घरों के ऊपर से गुजर रही विधुत लाइन को हटाने की मांग की. साथ ही अघोषित बिजली कटौती और बिजली के बिल में गड़बड़ी की शिकायत करते हुए डिस्कॉम अधिकारियों की कार्यप्रणाली की शिकायत की. जिला शिक्षा अधिकारी सियाराम मीणा ने मडासिल स्कूल की प्रशंसा करते हुए कहा कि सरमथुरा क्षेत्र में मडासिल स्कूल ने सत्र 20-21 में दसवीं में 99.06 प्रतिशत और बारहवीं में शत प्रतिशत परिणाम देकर मुकाम हासिल किया है.

स्कूल की शिक्षण व्यवस्था का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि बच्चों के भविष्य को लेकर शिक्षक समर्पित है. बसेड़ी विधायक ने स्कूल की प्रशंसा सुनकर ताली बजाकर शिक्षको का हौसला बढ़ाया.

पढ़ेंःदौसा में करोड़ों का लोन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला जालसाज गिरफ्तार

बसेड़ी विधायक बैरवा ने किसानो की समस्या को गंभीरता से लेते हुए सिचाई के लिए पानी का प्रबंध करने का आश्वासन दिया और पैसे की अड़चन नहीं आने दी जाएगी. जनसुनवाई में डिस्कॉम अधिकारियों को नदारद देख विधायक ने नाराजगी जताई. वहीं, सड़कों का निर्माण कराने का आश्वासन सरपंच को दिया.

ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधि प्रयागसिह जादौन ने बसेड़ी विधायक खिलाडीलाल बैरवा, पूर्व प्रधान लाखनसिह खिडौरा सहित अधिकारियों व कार्यकर्ताओं का माल्यार्पण कर स्वागत किया. इस मौके पर सीबीईओ रामखिलाड़ी, तहसीलदार अमित शर्मा, जेईएन राधेश्याम मीणा, थानाप्रभारी अनिल गौतम सहित सरमथुरा सरपंच जलालुद्दीन खान, खरौली सरपंच रवि मीणा, डौमई सरपंच प्रतिनिधि टीकाराम मीणा, वीलौनी सरपंच हीरालाल ग्रामीण मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details