राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बदमाशों ने स्कॉर्पियो रोककर शीशे तोड़े, महिलाओं और चालक को पीटा, फिर की लूट

धौलपुर में कुछ युवकों ने एक युवक की स्कॉर्पियो गाड़ी को कट्टा दिखाकर रोक लिया, उसके बाद लाठी- डंडों से हमला बोलते हुए गाड़ी के फ्रंट और साइड शीशे तोड़ दिए.

By

Published : May 21, 2023, 7:15 AM IST

Miscreants stopped Scorpio in Dholpur
Miscreants stopped Scorpio in Dholpur

धौलपुर.कंचनपुर थाना क्षेत्र के महुआ खेड़ा-नगला बीधौरा मार्ग पर रविवार की रात शराब ठेके के पास कुछ युवकों ने कुर्रेंदा निवासी एक युवक की स्कॉर्पियो गाड़ी को कट्टा और बंदूक दिखाकर रोक लिया और लाठी- डंडों से हमला बोलते हुए गाड़ी के फ्रंट और साइड शीशे तोड़ दिए. विरोध जताने पर बदमाशों ने दो हवाई फायर करते हुए गाड़ी के अंदर बैठी महिलाओं और गाड़ी चला रहे केशव पुत्र लाल सिंह ठाकुर की मारपीट करते हुए नगदी-गहने लूट लिए. उसके बाद तरफ फरार हो गए. घटना के तत्काल बाद युवक ने गांव लौटकर परिजनों को वारदात की जानकारी दी.

ग्रामीणों ने कंचनपुर थाना प्रभारी को लूटपाट की घटना की जानकारी देते हुए पुलिस के साथ बदमाशों का पीछा किया, लेकिन रात होने की वजह से बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका. बदमाश पड़ोस के गांव लालौनी के बताए जाते हैं. जिनके खिलाफ पीड़ित ने नामजद मुकदमा दर्ज कराया है. इधर सुबह तक बदमाशों के नहीं पकड़े जाने पर शनिवार सुबह गांव के सैकड़ों लोग बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा से मिलने जा पहुंचे, मलिंगा ने पुलिस अधिकारियों से बातचीत कर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए. वहीं, गांव लौटते समय सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण पुलिस थाने पहुंचे और उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर थाने का घेराव करते हुए शीघ्र कार्रवाई किए जाने की मांग की है.

कैंसर पीड़ित मां से मिलने परिवार सहित गांव आया था : पीड़ित केशव पुत्र लाल सिंह परमार ने बताया कि वह धौलपुर में रहकर ट्रांसपोर्ट चलाता है. शुक्रवार शाम के समय पत्नी और छोटे भाई की पत्नी और बच्चों के साथ गांव में कैंसर पीड़ित मां को देखने के लिए आया था. करीब 8 बजे वह लौटकर धौलपुर जा रहा था, तभी गांव से 1 किलोमीटर की दूरी पर महुआ खेड़ा शराब ठेके से पहले सड़क पर डंडा लेकर बैठे बदमाश लवकुश, उदय सिंह पुत्रगण महेन्द्र गुर्जर, जीतू, सतेन्द्र पुत्रगण राजबीर गुर्जर, महेन्द्र, राजवीर पुत्रगण सोबरन गुर्जुर निवासी लालौनी (शिव सिह) ने अवैध कट्टे और बंदूक के बल पर रुकवा और 2 फायर कर दहशत फैलाई और गाड़ी की खिड़की खोलने की कोशिश की, मना किया तो खिड़की के आगे के शीशे तोड़ दिए. बदमाशों ने जबरन खिडकी खोलकर मुझे और महिलाओं को बाहर निकाल लिया. अभद्र व्यवहार करते हुए डण्डों से प्रहार किए. इस दौरान बदमाशों ने महिलाओं 2 मंगल सूत्र, कानों के कुण्डल 2 जोडी, जंजीर सोने की 2 और एक पर्स जिसमे 4500 रुपए छीन कर फरार हो गए. मारपीट में महिलाओं के हाथ की ऊंगली में चोट आई है.

पढ़ें : आंखों में मिर्ची झोंककर चालक पर चाकू से हमला, वारदात के बाद आरोपी फरार

सीओ बोले नहीं हुआ थाने का घेराव : घटना को लेकर सीओ विजय कुमार सिंह ने कहा कि थाना घेराव जैसी कोई बात नहीं है. घटना के विरोध में सैंकड़ों लोग थाने पर आरोपियों की गिरफ्तारी के संबंध में ज्ञापन देने पहुंचे थे. मेरे खुद के द्वारा समझाइश कर शीघ्र ही आरोपियों की गिरफ्तारी का भरोसा दिया है. आरोपी कहीं भी भाग लें जल्द गिरफ्तार किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details