राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पुलिस की वर्दी में आए बदमाश गहनों से भरा हुआ बैग लेकर फरार, 3 लोगों का अपहरण कर ले गए

धौलपुर में कंचनपुर थाना इलाके के ग्राम कछपुरा में एक दूल्हे की निकासी के दौरान यूपी नंबर की टवेरा गाड़ी में पुलिस की वर्दी में पहुंचे पांच से अधिक बदमाशों ने जेवर से भरा बैग लूटने की नियत से दूल्हे की दादी को गोली मार दी. गोली महिला के कान के पास लगी, जिससे 45 साल की महिला महादेवी पत्नी विक्रम सिंह गंभीर रूप से घायल हो गई. इस दौरान बदमाशों ने टवेरा गाड़ी में दूल्हे के पिता रामेश्वर कुशवाहा, फूफा और दूल्हे के बहनोई को अगवाकर गाड़ी में पटक लिया. तीनों का अपहरण कर भाग खड़े हुए.

By

Published : May 14, 2021, 11:10 PM IST

अपहरण कर लूट  धौलपुर में लूट  क्राइम इन धौलपुर  धौलपुर क्राइम  क्राइम इन राजस्थान  Crime in Rajasthan  Dholpur crime  Crime in Dholpur  Looted in dholpur  Kidnapped and looted  Crooks in police uniform  Firing in dholpur  Dholpur news
पुलिस की वर्दी में पहुंचे बदमाशों ने की लूट

धौलपुर.कंचनपुर थाना इलाके में शुक्रवार शाम करीब 6 बजे गांव के नीरज पुत्र रामेश्वर कुशवाह की बारात की निकासी परिवार के लोग कर रहे थे. निकासी के दौरान नीरज पुत्र रामेश्वर घोड़ी पर बैठा हुआ था. उसके साथ पिता रामेश्वर, दूल्हे के फूफा, बहनोई और घर की महिलाएं साथ में पैदल चल रहे थे. इसी दौरान एक टवेरा गाड़ी सामने से आई और उसमें से पांच से अधिक लोग सवार थे, जिनमें अधिकांश पुलिस की वर्दी पहने हुए थे. उन्होंने उतरते ही हवाई फायर किया, जिससे निकासी के दौरान साथ में चल रही भीड़ और छोटे-छोटे बच्चे तितर-बितर हो गए.

पुलिस की वर्दी में पहुंचे बदमाशों ने की लूट

बदमाश आने की सूचना से डरे सहमे दूल्हा नीरज के फूफा ने लूटे जाने के भय के कारण गहनों से भरा हुआ बैग अपनी सास मां देवी पत्नी शंकर की ओर फेंक दिया. तभी बैग छीनने की कोशिश के दौरान पुलिस की वर्दी में मौजूद एक बदमाश ने महिला की कनपटी पर गोली मार दी, जिससे महादेवी महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. इसी बीच मौका लगने पर बदमाशों ने गहनों से भरा हुआ बैग और दूल्हे के पिता रामेश्वर, दूल्हे के फूफा और बहनोई को अगवाकर टवेरा गाड़ी में पटक लिया और गांव से लेकर भाग खड़े हुए.

यह भी पढ़ें:लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने पकड़ा अवैध शराब का जखीरा, दो तस्कर गिरफ्तार

घटना से पूरे गांव में कोहराम मच गया. सूचना पर कंचनपुर थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार शर्मा पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत में कोबरा फोर्स और बड़ी तादाद में पुलिस जाब्ते के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने दूल्हे और उसके परिजनों से घटना की जनता से जानकारी ली है. मामले को लेकर कई थाने की पुलिस फोर्स एसपी के नेतृत्व में घटना की गुत्थी सुलझाने में जुटी हुई है. उधर, घायल महिला का जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में नाजुक हालत में इलाज किया जा रहा है. कछ्पुरा ग्राम पंचायत के सरपंच ने बताया, बारात मनियां क्षेत्र में जा रही थी.

यह भी पढ़ें:बेखौफ डकैत! व्यापारियों पर दिन दहाड़े हमला कर 35 लाख रुपए लूटे

उधर, सूत्रों से मिली जानकारी में पता चला, यूपी में आगरा जिले की पुलिस वांछित अपराधियों को गांव में पकड़ने आई थी. भारी तादात में यूपी का पुलिस बल एसओजी की टीम मौजूद थी. जैसे ही पुलिस अपराधियों को पकड़कर साथ ले जाने लगी तो ग्रामीणों ने विरोध कर दिया. दोनों तरफ से हाथापाई होने लगी. इसी दौरान अचानक गोली चल गई. जो महादेवी नाम की महिला की गर्दन में लगी है. हालांकि, गोली की अभी पुष्टि होना बाकी है. भीड़ में शामिल किसी अपराधी ने गोली मारी है या पुलिस ने यह अनुसंधान के बाद ही तय होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details