राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर: जिला कलेक्ट्रेट के गांधी मैदान में मनाया गया शहीद दिवस

धौलपुर में जिला कलेक्ट्रेट के गांधी पार्क में गुरुवार को शहीद दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में लोगों ने बापू को याद कर दो मिनट का मौन रखकर उन्हें याद किया. साथ ही कार्यक्रम में प्लास्टिक से बनी सभी वस्तुओं के त्याग करने की बात कही गई.

By

Published : Jan 30, 2020, 5:23 PM IST

धौलपुर की खबर, dholpur news
गांधी मैदान में मनाया गया शहीद दिवस

धौलपुर.जिले में शहीद दिवस के मौके पर जिला कलेक्ट्रेट के गांधी पार्क में गुरुवार को जिला प्रशासन की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में एडीएम नरेंद्र वर्मा, सीओ जिला परिषद शिवचरण मीणा सहित अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों व गणमान्य नागरिकों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको नमन किया.

गांधी मैदान में मनाया गया शहीद दिवस

उसके बाद पार्क में स्कूली बच्चों की ओर से बापू जी के प्रिय भजन और रामधुन का आयोजन किया गया. साथ ही पार्क में आयोजित कार्यक्रम में एडीएम नरेंद्र वर्मा ने सभी लोगों से बापू जी के आदर्शों को अपने जीवन में उतारने और स्वच्छता अभियान में भागीदारी निभाने की बात कही. साथ ही प्लास्टिक से बनी सभी वस्तुओं के त्याग करने की बात कही.

पढ़ें- धौलपुरः बाड़ी में सर्वजातीय विवाह सम्मेलन, नो सिंगल यूज प्लास्टिक का दिया संदेश

सीओ जिला परिषद शिवचरण मीणा ने कहा कि बापूजी ने देशभर में गरीबी से राहत दिलाने, महिलाओं के अधिकारों का विस्तार, धार्मिक और जातीय एकता का निर्माण करने के लिए बहुत से आंदोलन चलाएं. जिनकी बदौलत आज देश उन्नति की राह पर है.

वहीं, शहीद दिवस के मौके पर पार्क में आयोजित कार्यक्रम के बाद सभी ने दो मिनट का मौन रखकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को श्रद्धांजलि दी. साथ ही शहीद दिवस के मौके पर महात्मा गांधी के आदर्शों और सिद्धांतों पर चलने की अपील की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details