राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

विधवा-विधुर एवं तलाकशुदा के लिए विवाह समारोह, सात जोड़े बंधे बंधंन में

सनातन धर्म सेवा संस्थान एवं रोटरी क्लब के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित विधवा-विधुर एवं तलाकशुदा लोगों का पुनर्विवाह रीति रिवाज से संपन्न हुआ. समारोह में सात जोड़े परिणय सूत्र में बंधे.

By

Published : May 7, 2019, 8:05 PM IST

विधवा-विधुर एवं तलाकशुदा के लिए विवाह समारोह

धौलपुर. जिले में विधवा-विधुर एवं तलाकशुदा विवाह समारोह का आयोजन स्थानीय उमादत्त कॉलेज के प्रांगण में किया गया. सनातन धर्म सेवा संस्थान एवं रोटरी क्लब के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित विधवा-विधुर एवं तलाकशुदा लोगों का पुनर्विवाह रीति रिवाज से संपन्न हुआ.विवाह समारोह में सभी जातियों के सात जोड़ों का विवाह कराया गया.विवाह समारोह में वर-वधु के साथ उनके छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल हुए.


समारोह की आयोजिका एवं पूर्व प्रधान मीनाक्षी शर्मा ने कहा कि विधवा-विधुर और तलाकशुदा होना कोई अभिशाप नहीं हैं. ऐसे में इन लोगो के जीवन में खुशियां और इनके जीवन में फिर से रंग भरने का कार्य हम सभी ने मिलकर किया हैं. समारोह में पहुंचे अतिथियों ने मीनाक्षी शर्मा की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह यह एक अच्छा प्रयास है. ऐसे लोगों का जीवन बदल कर उनकी जिन्दगी की एक नई शुरुआत हैं.

विधवा-विधुर एवं तलाकशुदा के लिए विवाह समारोह

शर्मा ने आगे बताया कि विधवा-विधुर एवं तलाकशुदा विवाह समारोह में सात जोड़े हैं. जिसमें दो विधवा, तीन तलाकशुदा और दो सामान्य जोड़े हैं. यह मेरे पिता का सपना था.मेरे पिताजी सर्व समाज का सामूहिक सम्मेलन कई बार करा चुके हैं. मैंने गांव-गांव में जाकर जोड़े बनाये हैं. विधवा-विधुर एवं तलाकशुदा लोगों का विवाह कराने पर समाज में बदलाव और अच्छा सन्देश जाएगा.

विवाह समारोह में जिले के समाज सेवकों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. सभी जोड़ों को गृहस्थी का सभी सामान उपहार स्वरूप भेंट किया गया. समारोह में शहर के सैकड़ों लोग वर-वधु को आर्शीवाद देने पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details