राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 23, 2021, 4:24 PM IST

ETV Bharat / state

प्रेमी जोड़े ने रचाई शादी...अब जान बचाने के लिए सुरक्षा की गुहार

धौलपुर में एक प्रेमी जोड़े ने अपनी मर्जी से शादी कर ली है. शादी से खफा परिजन दोनों की जान के दुश्मन बन गए हैं. ऐसे में प्रेमी युगल ने कलेक्टर और एसपी से मिलकर सुरक्षा की गुहार लगाई है.

Dholpur News  Dholpur Collector  Dholpur SP  धौलपुर पुलिस  dholpur news  dholpur police  प्रेमी युगल  lover couple  प्रेम प्रसंग  आर्य समाज  प्रेम विवाह
प्रेमी युगल ने लगाई सुरक्षा की गुहार

धौलपुर.सदर थाना क्षेत्र के एक गांव के प्रेमी युगल को अपनी मर्जी से शादी करना भारी पड़ रहा है. युवती के परिजन शादी से खफा होकर दोनों को जान से मारना चाहते हैं. गांव में प्रेमी युगल के साथ बेरहमी से मारपीट भी की गई है.

विवाहित प्रेमी जोड़े ने जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल और एसपी केसर सिंह शेखावत को जान-माल की गुहार लगाते हुए शिकायत पत्र दिया है. दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

प्रेमी युगल ने लगाई सुरक्षा की गुहार

युवती ने बताया, उसके परिजन शादी से पहले ही उसे मारपीट कर तंग और परेशान करते थे. गांव के ही एक युवक से उसका प्रेम-प्रसंग चल रहा था. ऐसे में पीड़िता ने गांव के युवक के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया. युवक-युवती ने शादी का फैसला करते हुए हरियाणा के पलवल जिले के लिए कूच कर दिया. पलवल में दोनों ने आर्य समाज में सनातन पद्धति के अनुसार जीने मरने की कसमें लेकर शादी संपन्न कर ली.

यह भी पढ़ें:नवविवाहित जोड़े ने शादी के 3 दिन बाद SP से लगाई सुरक्षा की गुहार, विवाह से नाखुश परिजन दे रहे धमकियां

इस दौरान युवती के परिजनों ने युवक के खिलाफ जिला मुख्यालय स्थित महिला पुलिस थाने में केस दर्ज करवा दिया था. पुलिस ने युवती को दस्तयाब कर न्यायालय के समक्ष पेश किया. न्यायालय ने युवती की इच्छा पर पति के साथ जाने की इजाजत दे दी. लेकिन दोनों के प्रेम विवाह से युवती के परिजन नाराज हैं. सामाजिक प्रतिष्ठा की दलील देकर युवती और युवक को जान से मारने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:बाड़मेर: नवविवाहित जोड़े ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर लगाई सुरक्षा की गुहार

बता दें, कुछ दिन पहले दोनों की युवती के परिजनों ने बेरहमी से मारपीट की थी. शिकायत पत्र में बताया, करीब आधा दर्जन युवती के परिजन जान से मारने की फिराक में लगे हुए हैं. बुधवार को विवाहित प्रेमी युगल जोड़े ने जिला कलेक्टर और एसपी को शिकायत पत्र पेश किया है. शिकायत पत्र के माध्यम से आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है. साथ ही विवाहित जोड़े ने पुलिस और प्रशासन से सुरक्षा की भी मांग रखी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details