राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर : मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन, एडवोकेट के परिवार के लिए आर्थिक मदद की मांग

धौलपुर में 21 अगस्त को एक एडवोकेट ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी. जिसको लेकर अब बार एसोसिएशन के वकीलों ने उसके परिवार को आर्थिक मदद देने के लिए जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है.

By

Published : Aug 25, 2020, 7:21 PM IST

rajasthan news, dholpur news
वकीलों ने कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

धौलपुर.जिले के अभिभाषक संघ और बाड़ी उपखंड के बार एसोसिएशन के एक वकील ने 21 अगस्त 2020 को आर्थिक तंगी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी. इस मामले में बार एसोसिएशन के अन्य वकीलों ने जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन प्रेषित किया है. ज्ञापन के माध्यम से वकीलों ने राज्य सरकार से वकील के परिवार के लिए उचित मुआवजे के साथ ही सरकार की ओर से संचालित विभिन्न योजनाओं में लाभ दिलाने की मांग की है.

वकीलों ने कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

जिला अभिभाषक संघ और बाड़ी बार एसोसिएशन ने मंगलवार को जिला कलेक्टर राकेश राकेश कुमार जायसवाल को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में वकीलों ने बताया कि बाड़ी कोर्ट में काम करने वाले 35 वर्षीय एडवोकेट सतीश सोकरवाल ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर आत्महत्या की थी. कोरोना संक्रमण के कारण लंबा लॉकडाउन चल रहा था. जिसके कारण अदालती कामकाज भी ठप हो गए थे. जिसके कारण वकीलों पर भी आर्थिक संकट गहरा गया था.

पढ़ें-चंबल नदी में खतरे के निशान से 2.21 मीटर ऊपर पहुंचा पानी, अलर्ट जारी

साथ ही अदालत के कामकाज बंद होने पर सतीश के परिवार की आर्थिक स्थिति ज्यादा बिगड़ गई थी. जिससे परेशान एडवोकेट ने 21 अगस्त 2020 को विषाक्त पदार्थ का सेवन कर आत्महत्या कर ली थी. वकीलों ने ज्ञापन में बताया कि एडवोकेट की आत्महत्या से उसका परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. पत्नी और बच्चों की परवरिश और आजीविका का सहारा अब इस दुनिया में नहीं रहा. जिसे लेकर धौलपुर अभिभाषक संघ और बाड़ी बार एसोसिएशन ने संयुक्त रुप से जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन के माध्यम से वकीलों ने पीड़ित परिवार के लिए उचित मुआवजा और राजकीय योजनाओं में मदद दिलाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details