राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुरः खेतों में रखे कड़वी के ढेरों में लगी आग, लाखों का चारा जलकर राख

धौलपुर कें करीमपुर गांव में खेतों में रखें कड़वी के ढेरों में अज्ञात कारणों से आग लग गई. हादसे में 6 से अधिक किसानों का लाखों का चारा जलकर राख हो गया. अब किसानों के पास पशुपालन के लिए कोई चारा नहीं बचा है. ऐसे में किसान जिला प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

By

Published : Oct 15, 2020, 7:21 PM IST

dholpur news, rajasthan news
धौलपुर के करीमपुर गांव में लाखों रुपए की कड़वी में लगी आग

धौलपुर.जिले के सैपऊ थाना क्षेत्र के करीमपुर गांव में एनएच 123 के पास खेतों में रखे कड़वी के ढेरों में अज्ञात कारणों से आग लग गई. हादसे की खबर जैसे ही ग्रामीणों को लगी तो स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए. लेकिन संसाधनों का अभाव होने पर ग्रामीण असहाय दिखे और पूरा चारा जलकर राख हो गया

जानकारी के मुताबिक, सैपऊ थाना क्षेत्र के करीमपुर गांव के खेतों में रखे कड़वी के ढेर में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई. अचानक खेतों से आग की लपटें निकलती हुई देख लोगों में सनसनी फैल गई. स्थानीय लोगों की भीड़ खेतों पर भारी तादाद में जमा हो गई. लेकिन आग बुझाने के संसाधन नहीं होने के कारण लोग तमाशबीन बने रहे. लोगों ने आग हादसे की सूचना अग्निशमन विभाग को दी. हादसे के 1 घंटे बाद मौके पर पहुंची दो अग्निशमन की गाड़ियों ने 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

ये भी पढ़ेंःधौलपुर: ग्रामीणों को जागरूक करने निकला कोरोना जागरूकता रथ, बचाव के दिए संदेश

आग हादसे में 6 से अधिक किसानों का पशुओं का चारा जलकर राख हो गया. किसानों ने बताया कि, बाजरे की फसल को काटकर खेतों में चारे के लिए रखा था. लेकिन अज्ञात कारणों के चलते लगी आग ने लाखों के चारे को बर्बाद कर दिया है. अब किसानों के पास पशुपालन के लिए कोई चारा नहीं बचा है. ऐसे में किसान जिला प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details