राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 20, 2021, 10:49 AM IST

ETV Bharat / state

धौलपुर में हुआ तौकते तूफान का असर, जमकर हुई मूसलाधार बारिश

धौलपुर में भी तौकते तूफान का असर देखा गया है. पिछले 3 दिनों से आसमान में घनघोर बादल की घटाएं छा रही है. बीती रात जिले भर में जमकर मूसलाधार बारिश हुई है. तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से शहर पानी-पानी हो गया. शहर के गली मोहल्लों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई है.

taukate storm in Dhaulpur, तौकते तूफान का असर
जमकर हुई मूसलाधार बारिश

धौलपुर. अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान का असर जिलेभर में भी देखा जा रहा है. पिछले 3 दिनों से आसमान में घनघोर बादल की घटाएं छा रही है. बीती रात जिले भर में जमकर मूसलाधार बारिश हुई है. तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से शहर पानी-पानी हो गया. शहर के गली मोहल्लों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई है. लोगों के घरों में भी पानी घुस चुका है. जिससे लोगों को भारी परेशानी हो रही है.

धौलपुर में हुआ तौकते तूफान का असर

पढ़ेंःअलवर में लगातार हो रही बारिश, नदी-नाले हुए ओवरफ्लो

जिला मुख्यालय समेत बाड़ी, सरमथुरा, बसेड़ी, सैपऊ, राजाखेड़ा, मनियां में भी जोरदार बारिश का असर देखा गया है. पिछले 3 दिनों से सूर्य भगवान के दर्शन दुर्लभ हो गए हैं. तापमान में भी काफी गिरावट आई है जिससे लोगों को ठंड महसूस होने लगी है. तौकते तूफान को लेकर जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है. लोगों को घरों में सुरक्षित रहने की प्रशासन की ओर से नसीहत दी जा रही है. राहत की बात यह रही है कि अभी तक कोई भी अप्रिय घटना सामने नहीं आई है. उधर आगामी फसल खरीफ के लिए बारिश का होना काफी उपयोगी माना जा रहा है.

अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान तौकते का असर जिले भर में देखा जा रहा है. तेज हवाओं के साथ पिछले 3 दिन से बारिश का मौसम जारी है. आसमान में बादलों की घनघोर घटाएं देखने को मिल रही है. जगन चौराहा, हरदेव नगर, लाल बाजार, पुराना शहर, अस्पताल मार्ग, दशहरा रोड, सराय गजरा, गांधी पार्क, गुलाब बाग चौराहा आदि पर जलभराव से तालाबों जैसे हालात पैदा हो गए.

पढ़ेंःअजमेर में तौकते तूफान की वजह से 19 डिग्री पर पहुंचा तापमान, गर्मी में भी हो रहा सर्दी का एहसास

पुराने जर्जर मकान एवं जीर्ण हवेलियों से लोगों को दूरी बनाने के निर्देश दिए गए हैं. छप्परपोश मकान और टीनसेड में भी आश्रय नहीं लेने को कहा गया है. अनावश्यक एवं बेवजह वाहनों पर सफर नहीं करें. जिला प्रशासन ने शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में संबंधित हल्का पटवारी एवं सरपंचों को पाबंद किया है. आपदा से मुकाबला करने के लिए एसडीआरएफ की टीम को तैनात कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details