राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुरः प्रशासन ने भामाशाहों के सहयोग से गरीबों में बांटी राशन सामग्री

कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों के बचाव और सुरक्षा के लिए देश में घोषित 21 दिन के लॉक डाउन को देखते हुए बुधवार को उपखंड अधिकारी ने भामाशाहों के सहयोग से गरीबों में राशन सामग्री का वितरण किया. इसके साथ ही उपखंड अधिकारी ने लोगों से देश में घोषित लॉक डाउन का पालन करने के साथ ही जिले में लागू की गई धारा 144 का पालन करने की अपील की.

By

Published : Mar 25, 2020, 11:12 PM IST

administration distributed ration, गरीबों में बांटी राशन सामग्री
भामाशाहों के सहयोग से गरीबों में बांटी राशन सामग्री

राजाखेड़ा (धौलपुर). देश में घोषित 21 दिन के लॉकडाउन को देखते हुए प्रशासन लोगों के लिए खाने-पीने की चीजे सहित अन्य जरूरी सामान की कमी ना हो इसके लिए लगातार निगरानी बनाए हुए हैं. ऐसे में बुधवार को राजाखेड़ा उपखंड अधिकारी संतोष कुमार गोयल ने भामाशाहों के सहयोग से कस्बे के डोंगरपुर रोड पर गरीब-लुहार परिवारों के साथ अन्य लोगों को राशन सामग्री का वितरण किया.

भामाशाहों के सहयोग से गरीबों में बांटी राशन सामग्री

उपखंड अधिकारी ने लोगों के बीच जाकर उन्हें आटा, दाल, चावल, तेल जैसी खाद्य सामग्री के साथ कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए मास्क भी उपलब्ध कराएं. उपखंड अधिकारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से फैलने वाली बीमारी से लोगों के बचाव के लिए प्रधानमंत्री द्वारा देश में घोषित 21 दिन के लॉक डाउन किया गया है. इसको देखते हुए प्रशासन पूरी एहतियात बरत रहा है.

ऐसे समय में लोगों को खाने-पीने की चीजें सहित अन्य जरूरी सामान की दिक्कत ना हो, इसके लिए भी प्रशासन द्वारा लगातार निगरानी रखी जा रही है. उपखंड अधिकारी ने बताया कि अगर कोई भी व्यक्ति जमाखोरी और कालाबाजारी करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

उपखण्ड अधिकारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग इस महामारी से बचने के लिए जरूरी सावधानी बरतें. साथ ही सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का भी पालन करें. उपखण्ड अधिकारी ने बताया कि लोग बाजार में अनावश्यक भीड़ ना करें. साथ ही दुकानदार भी लोगों को बारी-बारी से उन्हें राशन सामग्री का वितरण करें.

पढ़ेंः CORONA महामारी के बीच मरीजों की सेवा में डटे डॉक्टर व नर्सिंगकर्मियों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि

उपखंड अधिकारी ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वह जब भी बाजार से सामान खरीदने के लिए जाएं, तो एक-दूसरे से उचित दूरी बनाए रखें और अपनी जरूरत से अधिक सामान ना खरीदें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details