राजस्थान

rajasthan

हत्यारा पति गिरफ्तार, दहेज की खातिर गला घोंटकर की थी हत्या

By

Published : May 13, 2023, 4:43 PM IST

धौलपुर के कंचनपुर थाना क्षेत्र में गत 3 मई को हुई विवाहिता की मौत मामले में पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार किया है.

husband arrested in dowry death case  in Dholpur
हत्यारा पति गिरफ्तार, दहेज की खातिर गला घोंटकर की थी हत्या

धौलपुर.जिले की कंचनपुर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हत्या के आरोपी पति को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने दहेज के लालच में पत्नी की गला घोंटकर 3 मई को निर्मम हत्या की थी. स्थानीय पुलिस ने बीती रात सूचना पर आरोपी को गिरफ्तार किया है.

कंचनपुर थाना प्रभारी हेमराज शर्मा ने बताया गत 3 मई को थाना इलाके के गांव सुहांस में 24 साल की विवाहिता की हत्या हुई थी. मृतका विवाहिता के पीहर पक्ष ने पति बीरी सिंह पुत्र भगवंत सिंह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था. उन्होंने बताया पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवाहिता का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया था. उन्होंने बताया आरोपी पति ने दहेज के लालच में गला घोंटकर विवाहिता की हत्या की थी. विवाहिता की हत्या करने के बाद आरोपी पति मौके से फरार हो गया था. उन्होंने बताया आरोपी की पुलिस लगातार तलाश कर रही थी. बीती रात पुलिस ने आरोपी को सूचना पर गिरफ्तार किया है. पूछताछ के बाद आरोपी को न्यायालय पेश किया जाएगा.

पढ़ेंःMan killed wife :चरित्र पर शक के चलते पत्नी की हत्या, घाटा रानी के जंगल से पति गिरफ्तार

2 वर्ष पूर्व हुई थी शादीः थाना प्रभारी हेमराज शर्मा ने बताया विवाहिता सुधा की शादी 2 वर्ष पूर्व सुहास गांव के वीर सिंह के साथ हुई थी. शादी के बाद मृतका का पति एवं अन्य ससुराली जन दहेज की मांग करने लगे. थाना प्रभारी ने बताया शादी के समय विवाहिता के परिजनों ने हैसियत के मुताबिक दहेज दिया में था, लेकिन ससुराली जनों का लालच बढ़ गया. विवाहिता पर अतिरिक्त दहेज लाने का दबाव बनाने लगे. उन्होंने बताया ससुराली जनों की दहेज की डिमांड को लेकर समाज के पंच पटेलों ने पंचायत भी कराई थी. लेकिन ससुराली जन शारीरिक एवं मानसिक रूप से विवाहिता को परेशान कर दहेज की मांग करते रहे. उन्होंने बताया गत 3 मई को पति ने गला घोंटकर विवाहिता की निर्मम हत्या कर दी थी. रिपोर्ट में पति के साथ अन्य नाम भी संलग्न हैं. जिनकी पुलिस जांच कर रही है. दोषी पाए जाने पर अन्य ससुराली जनों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details